Move to Jagran APP

ICAR Counselling: दूसरे चरण के सीट आवंटन परिणाम आज होंगे घोषित, इतने बजे डाउनलोड कर पाएंगे अलॉटमेंट लेटर

ICAR Counselling 2021 हालांकि परिषद द्वारा आइसीएआर सेकेंड अलॉटमेंट रिजल्ट 2021 के लिए निश्चिम समय की घोषणा की नहीं की गयी है लेकिन माना जा रहा है कि संस्थान द्वारा सीटों के आवंटन की दूसरी सूची शाम 5 बजे के बाद जारी की जा सकती है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 08:27 AM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 08:43 AM (IST)
ICAR Counselling: दूसरे चरण के सीट आवंटन परिणाम आज होंगे घोषित, इतने बजे डाउनलोड कर पाएंगे अलॉटमेंट लेटर
दूसरे चरण की सीटों के आवंटन के नतीजे वेबसाइट, icarexam.net पर एक्टिव होने वाले लिंक से देख पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आइसीएआर) द्वारा दूसरे चरण की काउंसलिंग के अंतर्गत सीटों के आवंटन के नतीजे आज, 8 दिसंबर 2021 को घोषित किए जाएंगे। हालांकि, परिषद द्वारा आइसीएआर सेकेंड अलॉटमेंट रिजल्ट 2021 के लिए निश्चिम समय की घोषणा की नहीं की गयी है, लेकिन माना जा रहा है कि संस्थान द्वारा सीटों के आवंटन की दूसरी सूची शाम 5 बजे के बाद जारी की जा सकती है। उम्मीदवार आईसीएआर काउंसलिंग 2021 के अंतर्गत दूसरे चरण की सीटों के आवंटन के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट, icarexam.net पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से देख पाएंगे।

prime article banner

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आइसीएआर) के अंतर्गत विभिन्न संस्थानों में स्नातक (यूजी) और परा-स्नातक (पीजी) और शोध कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा 7, 8, 9 और 17 सितंबर 2021 को किया गया था। इसके बाद नतीजों की घोषणा 24 अक्टूबर 2021 को की गयी थी। नतीजों के आधार पर आइसीएआर द्वारा लगभग 2 लाख उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया आयोजित की जा रही है।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सीट आवंटन परिणाम जारी होने के बाद वे आगे की दाखिला की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। इसमें डॉक्यूमेंट्स ऑनलाइन अपलोड करना, दस्तावेजों को फिर से जमा करना (यदि आवश्यक हो), प्रवेश शुल्क का भुगतान करना आदि शामिल हैं।

इन स्टेप में देखें दूसरे चरण के सीट आवंटन परिणाम

उम्मीदवारों को आइसीएआर काउंसलिंग 2021 के अंतर्गत दूसरे चरण के सीट आवंटन के नतीजे देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद ‘अलॉटमेंट लेटर डाउनलोड’ से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर अपना अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना आवंटन परिणाम स्क्रीन पर देख पाएंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.