Move to Jagran APP

ICAR AIEEA 2020 Answer Key: ICAR AIEEA का 'आंसर की' icar.nta.nic.in पर जारी, ऐसे करें चेक

ICAR AIEEA 2020 Answer Key उम्मीदवार आंसर की पर 22 अक्टूबर 2020 तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवार को प्रति प्रश्न के हिसाब से 1000 रूपये देने होंगे। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जाना है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 02:53 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 02:53 PM (IST)
ICAR AIEEA 2020 Answer Key: ICAR AIEEA का 'आंसर की' icar.nta.nic.in पर जारी, ऐसे करें चेक
एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग कर चेक कर सकते हैं आंसर की

ICAR AIEEA 2020 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर एडमिशन (ICAR AIEEA) 2020 का 'आंसर की' जारी कर दिया है। ऑफिशियल वेबसाइट पर यूजी और पीजी दोनों पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित परीक्षाओं का क्वेश्चन पेपर और आंसर की उपलब्ध है। उम्मीदवार, इसे icar.nta.nic.in पर विजिट कर चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

इन स्टेप से चेक करें आंसर की

आंसर की चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, icar.nta.nic.in पर जाएं। होमपेज पर यूजी और पीजी दोनों पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा का अलग-अलग 'आंसर की' का लिंक उपलब्ध है। उम्मीदवार संबंधित परीक्षा के लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां आपको एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के जरिये या एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिये लॉगइन करने का ऑप्शन दिखाई देगा। उम्मीदवार किसी भी एक ऑप्शन का चुनाव करें। अब नए पेज पर अपना क्रेडेंशियल भर कर साइन इन करें। अब आंसर की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी। उम्मीदवार इसे चेक करें। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि उम्मीदवार आंसर की पर 22 अक्टूबर, 2020 तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के लिए, उम्मीदवार को प्रति प्रश्न के हिसाब से 1000 रूपये देने होंगे। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जाना है। डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से उम्मीदवार शुल्क जमा कर सकते हैं। निर्धारित शुल्क जमा किए बिना आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

गौरतलब है कि 16, 17, 22 और 23 सितंबर को देश भर के विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया था। महामारी के बीच सुरक्षा के मानकों का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा के माध्यम से देश भर के कृषि विश्वविद्यालयों के यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में उम्मीदवारों को प्रवेश दिए जाने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.