Move to Jagran APP

ICAI CA November Exam 2020: सीए फ़ाउंडेशन कोर्स में आवेदन की लास्ट डेट आगे बढ़ी, चेक करें नई डेट

ICAI CA November Exam 2020 इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India ICAI ) ने सीए फ़ाउंडेशन कोर्स में आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 11:24 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 11:45 AM (IST)
ICAI CA November Exam 2020: सीए फ़ाउंडेशन कोर्स में आवेदन की लास्ट डेट आगे बढ़ी, चेक करें नई डेट
ICAI CA November Exam 2020: सीए फ़ाउंडेशन कोर्स में आवेदन की लास्ट डेट आगे बढ़ी, चेक करें नई डेट

ICAI CA November Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, आईसीएआई (Institute of Chartered Accountants of India, ICAI ) ने सीए फ़ाउंडेशन कोर्स में आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया है। इसके मुताबिक अब उम्मीदवार इस प्रोगाम के लिए 31 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं, जबकि इसके पहले कैंड्डीटे्स 30 जून तक आवेदन कर सकते थे। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस प्रोगाम के लिए आवेदन नहीं कर पाया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट icai.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

इस संबंध में आईसीएआई ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें कहा गया है कि COVID19 के कारण पैदा हुए विपरीत हालातों और उम्मीदवारों की परेशानियों को देखते हुए सीए फ़ाउंडेशन कोर्स की लास्ट डेट को आगे बढ़ाया जा रहा है। अब उम्मीदवार 31 अगस्त 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा उम्मीदवार ध्यान दें संस्थान ने सूचित किया है कि जो उम्मीदवार फरवरी और मार्च के महीनों में वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षाओं में एक या एक से अधिक पेपर में उपस्थित हुए थे, वे भी पाठ्यक्रम के लिए अनंतिम रूप से पंजीकरण कर सकते हैं। इसके साथ ही, जो छात्र सीनियर सेकेंडरी की परीक्षा दे चुके हैं, वे कोर्स के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं अगर कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से परीक्षाओं के आगे बढ़ने की बात करें तो देश के तमाम राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं से लेकर तमाम प्रतियोगी परीक्षाएं भी शामिल हैं। हाल ही में 5 जुलाई को आयोजित होने वाली सीटीईटी परीक्षा को भी टाल दिया गया। 

ICAI CA November Exam 2020: ऐसे करें आवेदन

- उम्मीदवार आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाएं

- यहां अपनी डिटेल एंटर करके खुद को रजिस्टर्ड करें

-रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद आवेदन फॉर्म भरें

- अब शुल्क जमा करने के कॉलम पर जाएं और शुल्क का भुगतान करें

- अब आवेदन पत्र जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक कॉपी रख लें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.