Move to Jagran APP

ICAI CMA June 2022: सीएमए जून परीक्षा का कार्यक्रम घोषित; इंटर, फाइनल एग्जाम 27 जून से और फाउंडेशन 8 जुलाई को

ICAI CMA June 2022 आइसीएआइ ने सीएमए फाउंडेशन इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्सेस की परीक्षाओं का टाईमटेबल जारी कर दिया है। इसके अनुसार इंटरमीडिएट और फाइनल की परीक्षाएं 27 जून से और फाउंडेशन परीक्षाएं 8 जुलाई को आयोजित की जाएंगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 29 Mar 2022 02:45 PM (IST)Updated: Tue, 29 Mar 2022 02:47 PM (IST)
ICAI CMA June 2022: सीएमए जून परीक्षा का कार्यक्रम घोषित; इंटर, फाइनल एग्जाम 27 जून से और फाउंडेशन 8 जुलाई को
आइसीएआइ सीएमए जून 2022 परीक्षाएं निर्धारित तारीखों पर तीन-तीन घंटों की दो पालियों आयोजित की जाएंगी।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। ICAI CMA June 2022: जून 2022 सेशन की आइसीएआइ सीएम परीक्षाओं की तैयारी में जुटे छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ यानि आइसीएआइ ने जून 2022 में आयोजित होने वाली विभिन्न कोर्सेस की परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी कर दिया है। संस्थान द्वारा जारी सीएमए जून 2022 शेड्यूल के अनुसार, इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्सेस की परीक्षाएं 27 जून से 4 जुलाई 2022 तक आयोजित की जाएंगी। इसके बाद, आइसीएआइ द्वारा सीएमए फाउंडेशन जून 2022 परीक्षाओं का आयोजन 8 जुलाई 2022 को किया जाएगा।

loksabha election banner

आइसीएआइ के परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार सीएमए इंटर और फाइनल की परीक्षाएं निर्धारित तारीखों पर तीन-तीन घंटों की दो पालियों आयोजित की जाएंगी। जहां इंटरमीडिएट के विभिन्न पेपर सुबह 10 बजे से दोपर 1 बजे तक आयोजित होंगे तो वहीं फाइनल की परीक्षाएं दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित की जाएंगी। दूसरी तरफ, सीएमए फाउंडेशन की परीक्षाएं दो-दो घंटों की दो पालियों में होंगे जो कि सुबह 10 बजे और दोपहर 2 बजे शुरू होंगी।

इस लिंक से देखें इंटर और फाइनल परीक्षा कार्यक्रम

इस लिंक से देखें फाउंडेशन परीक्षा कार्यक्रम

आइसीएआइ द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, छात्रों को 1200 परीक्षा में बैठने के लिए परीक्षा शुल्क रुपये का भुगतान करना होगा। विदेशी छात्रों के लिए आवेदन शुल्क 60 अमेरिकी डॉलर है। छात्रों के लिए परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 8 मई, 2022 है।

आइसीएआइ जून 2022 आईसीएआई सीएमए फाउंडेशन परीक्षा ऑनलाइन मोड में अपने घर से ही मोबाइल/लैपटॉप/डेस्कटॉप/टैब का उपयोग करके आयोजित कर रहा है। परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि परीक्षा सुचारू रूप से पूरी करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था उपलब्ध हो।

ICAI CMA परीक्षा ऑनलाइन प्रोक्टेड मोड में आयोजित की जाएगी। छात्रों को 200 अंकों के 100 एमसीक्यू का जवाब देना होगा। ICAI CMA ऑनलाइन प्रोक्टेड परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके पास परीक्षा के लिए उपयोग किए जाने वाले डिवाइस के लिए एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.