Move to Jagran APP

ICAI CA Intermediate and Final एप्लीकेशन फॉर्म रिलीज, 31 अगस्त तक icaiexam.icai.org पर करें अप्लाई

ICAI CA Intermediate and Final Applications form इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India) के नवंबर 2022 सत्र के लिए इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाओं के लिए अप्लाई करते समय पूरी सावधानी के साथ रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 05:39 PM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 05:39 PM (IST)
ICAI CA Intermediate and Final एप्लीकेशन फॉर्म रिलीज, 31 अगस्त तक icaiexam.icai.org पर करें अप्लाई
आईसीएआई ने सीए इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा के लिए एप्लीकेशन फॉर्म रिलीज कर दिए हैं

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। ICAI CA Intermediate and Final Applications: आईसीएआई ने सीए इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा के लिए एप्लीकेशन फॉर्म रिलीज कर दिए हैं। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India) ने नवंबर 2022 सत्र के लिए ICAI CA फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए कैंडिडेट्स 31 अगस्त तक अप्लाई कर सकते हैं। इसके साथ ही, अभ्यर्थी 07 सितंबर, 2022 तक इस परीक्षा के लिए लेट फीस के साथ फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। अब आईसीएआई सीए इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षाओं में बैठने के इच्छुक उम्मीदवार पंजीकरण और आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट https://icaiexam.icai.org/ पर जाकर लॉगइन कर सकते हैं।

loksabha election banner

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, ICAI 2, 4, 6 और 9 नवंबर को ICAI CA इंटरमीडिएट ग्रुप 1 की परीक्षा आयोजित करेगा। वहीं ग्रुप 1 की फाइनल परीक्षा 1, 3, 5 और 7 नवंबर को आयोजित की जाएगी। इसके बाद, ग्रुप 2 इंटरमीडिएट की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। यह 11, 13, 15 और 17 नवंबर और ग्रुप 2 की फाइनल परीक्षाएं 10, 12, 14 और 16 नवंबर को कराई जाएंगी।

आईसीएआई सीए इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षाओं में बैठने के लिए छात्रों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद, दिए गए लॉग इन-न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। अब उम्मीदवार अब पंजीकरण पोर्टल में उल्लिखित विवरण दर्ज कर सकते हैं और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकते हैं । पंजीकरण पूरा करने के बाद, छात्र आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने में सक्षम होंगे। छात्रों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे आवेदन में सभी पूछा गया डेटा दर्ज करें। छात्रों को सभी आवश्यक दस्तावेज और प्रमाण पत्र भी अपलोड करने होंगे। इसके बाद, आईसीएआई सीए इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षाओं के लिए आवेदन शुल्क आवेदन जमा करना होगा। आवेदन शुल्क जमा करने का लिंक छात्रों द्वारा आवेदन में दस्तावेज अपलोड करने के बाद उपलब्ध होगा। इसके बाद कैंडिडेट्स फीस जमा करें और उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.