Move to Jagran APP

ICAI CA Foundation Exam 2022: आईसीएआई सीए फाउंडेशन एग्जाम स्थगित, अभ्यर्थी यहां देंखे अब कब होगा एग्जाम

ICAI CA Foundation Exam 2022 जारी सूचना के अनुसार असम के सिलचर शहर में बाढ़ के कारण प्राधिकरण द्वारा चार्टर्ड एकाउंटेंट्स फाउंडेशन परीक्षा पेपर - I सिद्धांतों और लेखांकन के अभ्यास और पेपर - II परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 24 Jun 2022 02:21 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2022 05:32 PM (IST)
ICAI CA Foundation Exam 2022: आईसीएआई सीए फाउंडेशन एग्जाम स्थगित, अभ्यर्थी यहां देंखे अब कब होगा एग्जाम
ICAI CA Foundation Exam 2022: आईसीएआई सीए फाउंडेशन एग्जाम देने वाले परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। ICAI CA Foundation Exam 2022: आईसीएआई सीए फाउंडेशन एग्जाम देने वाले परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर है। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India, ICAI) ने ICAI CA परीक्षा 2022 को स्थगित कर दिया है। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने यह फैसला, असम केंद्र के लिए लिया है। बाढ़ और बारिश को देखते हुए संस्थान ने यह फैसला लिया है। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने इस संबंध में आधिाकरिक वेबसाइट https://icai.org/ पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है।

loksabha election banner

जारी सूचना के अनुसार, असम के सिलचर शहर में बाढ़ के कारण प्राधिकरण द्वारा चार्टर्ड एकाउंटेंट्स फाउंडेशन परीक्षा, पेपर - I, सिद्धांतों और लेखांकन के अभ्यास और पेपर - II परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। सिलचर सिटी में यह परीक्षाएं क्रमशः 24 जून, 2022 और 26 जून, 2022 को आयोजित होने वाली थीं।

नोटिस में अब कहा गया है कि असम के सिलचर में निरस्त हुई पेपर - I और पेपर - II दोनों की नई तारीखों की घोषणा जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि, वे आधिकारिक वेबसाइट पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें। अभ्यर्थी ध्यान दें कि असम में केवल यही दोनों परीक्षाएं ही स्थगित की हैं। इसके अलावा बाकी पूरा शेड्यूल पहले की तरह निर्धारित है, इसलिए भ्रमित न हों। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। 

ICAI CA Exam 2022: आईसीएआई सीए फाउंडेशन नोटिस चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

आईसीएआई सीए फाउंडेशन नोटिस चेक करने के लिए सबसे पहले आईसीएआई की आधिकारिक साइट icai.org पर जाएं। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध आईसीएआई सीए परीक्षा लिंक पर क्लिक करें। अब आधिकारिक सूचना स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी।नोटिस की जांच करें और इसे डाउनलोड करें।आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.