Move to Jagran APP

CA Foundation Result 2022: अब 3 फरवरी को हो सकती है सीए फाउंडेशन रिजल्ट की घोषणा, ऐसे डाउनलोड करें स्कोर कार्ड

CA Foundation December 2022 Result आइसीएआइ के सीसीएम ने हाल ही में जानकारी साझा की थी कि सीए फाउंडेशन दिसंबर 2022 रिजल्ट की घोषणा अब 3 या फिर 4 फरवरी को किए जाने की संभावना जताई गई है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Mon, 30 Jan 2023 10:49 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 02:25 PM (IST)
CA Foundation Result 2022: अब 3 फरवरी को हो सकती है सीए फाउंडेशन रिजल्ट की घोषणा, ऐसे डाउनलोड करें स्कोर कार्ड
CA Foundation Result 2022: सीए फाउंडेश रिजल्ट के अंतर्गत स्कोर कार्ड आधिकारिक वेबसाइट, icaiexam.icai.org से डाउनलोड कर पाएंगे।

एजुकेशन डेस्क। CA Foundation Result 2022: सीए फाउंडेशन रिजल्ट 2023 की घोषणा का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर। ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आइसीएआइ) द्वारा सीए फाउंडेशन रिजल्ट 2023 की घोषणा अब 3 या 4 फरवरी को की जा सकती है। इससे पहले, परिणामों को 30 जनवरी को या आज यानि 31 जनवरी को किए जानी की संभावनी थी। संस्थान द्वारा सीए फाउंडेशन दिसंबर 2022 परीक्षा परिणामों के अंतर्गत स्टूडेंट्स के सीए फाउंडेशन स्कोर कार्ड जारी किए जाएंगे, जिसे स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट, icaiexam.icai.org से डाउनलोड कर सकेंगे। बता दें कि आइसीएआइ के सीसीएम धीरज खंडेलवाल ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि सीए फाउंडेशन परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा 30 जनवरी से 6 फरवरी 2023 के बीच कभी भी जा सकती है।

prime article banner

CA Foundation Result 2022: सीए फाउंडेशन स्कोर कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

सीए फाउंडेशन रिजल्ट दिसंबर 2022 की घोषणा के बाद स्टूडेंट्स को अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए संस्थान की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद परिणाम से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद छात्र-छात्राएं अपना परिणाम स्क्रीन पर देख सकेंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - CA Foundation Dec 2022 Result: ये है सीए फाउंडेशन रिजल्ट की डेट, स्टूडेंट्स जानें कब घोषित होंगे नतीजे

CA Foundation Result 2022: सीए फाउंडेशन नतीजों की नतीजों की तारीख का इंतजार जारी

हालांकि, स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि चार्टर्ड एकाउंटेंट फाउंडेशन कोर्स की दिसंबर 2022 परीक्षाओं के लिए नतीजों की घोषणा की निश्चित तारीख का औपचारिक ऐलान अभी तक नहीं किया गया है। आइसीएआइ सीसीएम ने अपने ट्वीट में भी कहा था कि परिणाम जारी किए जाने की निश्चित तिथि के लिए संस्थान द्वारा अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी। ऐसे में परीक्षार्थियों को अपडेट के लिए वेबसाइट पर समय-समय विजिट करते रहना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.