नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICAI CA Exam 2019: अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट फैसले के मद्देनजर इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India- ICAI) ने ICAI CA परीक्षा पोसपोन कर दी गई है। ICAI की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन के मुताबिक पेपर 1 (CA Foundation Students) और पेपर 5 (CA Final Students) की परीक्षा 09 नवंबर, 2019 को होने वाली थी लेकिन अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के चलते परीक्षा आगे बढ़ा दी गई है। हालांकि अभी परीक्षा की नई तारीख का एलान नहीं किया गया है लेकिन जल्द ही इसकी भी घोषणा कर दी जाएगी।

आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट पर यह अधिसूचना संस्थान के एक्टिंग सेक्रेटरी मिस्टर राकेश सहगल द्वारा जारी की गई है। अधिसूचना में लिखा गया है कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर देशभर में स्कूल और कॉलेजों में छात्रों की छुट्टी कर दी गई है। जिसे देखते हुए 09 नवंबर को भारत और विदेश में ICAI द्वारा आयोजित सभी स्तर की परीक्षाए स्थगित की जाती हैं। इन परीक्षाओं में फाउंडेशन पेपर 1, फाइनल पेपर 5, IRM पेपर 1, INTT AT और DISA ET पेपर शामिल हैं।

गौरतलब है कि आज अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के चलते कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश में स्कूल और कॉलेज 09 नवंबर से 11 नवंबर, 2019 तक बंद करने को कहा गया है। इसके अलावा कर्नाटक, मध्य प्रदेश, दिल्ली और जम्मू कश्मीर में स्कूल-कॉलेज बंद हैं।

Posted By: Neel Rajput

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप