IBPS RRB PO Mains Result 2021: आईबीपीएस आरआरबी पीओ मुख्य परीक्षा परिणाम 2021 घोषित हो चुके हैं। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल (Institute of Banking Personnel, IBPS) ने आरआरबी स्केल 1 (CRP-RRBs-X) ग्रुप ए ऑफिसर स्केल - 1 (Officers Scale-I) परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। आईबीपीएस ने रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जारी किया गया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे जरूरी डिटेल्स एंटर करके अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। परिणाम की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण संख्या और पासवर्ड की आवश्यकता होगी। इसके अलावा नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट को डाउनलोड किया जा सकता है।

IBPS RRB PO Mains Result 2021: आईबीपीएस आरआरबी पीओ मेंस रिजल्ट ऐसे करें चेक

सबसे पहले उम्मीदवारों को आईबीपीएस आरआरबी पीओ की आधिकारिक वेबसाइट - ibps.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'सीआरपी-आरआरबी-एक्स अधिकारी स्केल I, II और III के लिए ऑनलाइन परीक्षा परिणाम लिंक पर क्लिक करें।' इसके बाद अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड दर्ज करें और लॉगिन पर क्लिक करें। अब आपका परिणाम और स्कोर कार्ड आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसके बाद अंतिम भर्ती और भविष्य के संदर्भों के लिए उसी की एक प्रति डाउनलोड और प्रिंटआउट लेकर रख लें।

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, वे अपना स्कोर समय पर डाउनलोड कर लें, क्योंकि 20 अक्टूबर, 2021 के बाद वे आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक को एक्टिव हटा दिया जाएगा।बता दें कि आईबीपीएस आरआरबी पीओ मेंस भर्ती परीक्षा 25 सितंबर, 2021 को आयोजित की गई थी। इस भर्ती के माध्यम से कुल 5,000 पर नियुक्तियां की जाएंगी। यह परीक्षा 2 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की गई थी। एग्जाम में 200 अंकों के लिए 200 एमसीक्यू प्रश्न पूछे गए थे। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Edited By: Nandini Dubey