Move to Jagran APP

IBPS PO Admit Card 2020: पीओ और मैनेजमेंट ट्रेनी प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र ऐसे करें डाउनलोड, 3 अक्टूबर से होंगे प्रिलिम्स एग्जाम

IBPS PO Admit Card 2020 बैंकों में प्रॉबेशनरी ऑफिसर और मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती के लिए 3 अक्टूबर से आयोजित होने वाली प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आईबीपीएस ने ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जारी कर दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 01:20 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 08:20 AM (IST)
IBPS PO Admit Card 2020: पीओ और मैनेजमेंट ट्रेनी प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र ऐसे करें डाउनलोड, 3 अक्टूबर से होंगे प्रिलिम्स एग्जाम
अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें एडमिट कार्ड 22 सितंबर से 11 अक्टूबर, 2020 तक उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होगा

IBPS PO Prelims Admit Card 2020: विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंकों में प्रॉबेशनरी ऑफिसर और मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण की प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने जारी कर दिये हैं। IBPS ने पीओ/मैनेजमेंट ट्रेनी प्रीलिम्स परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड 2020 कल यानी कि 22 सितंबर, 2020 को जारी किये। उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक साइट ibps.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। प्रॉबेशनरी ऑफिसर और मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए एडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही साथ आईबीपीएस ने जानकारी दी कि सभी उम्मीदवारों को उनके द्वारा चुने गये परीक्षा केंद्र आवंटित किये गये हैं। इसके अलावा नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी उम्मीदवार कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड 22 सितंबर से 11 अक्टूबर, 2020 तक उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होगा। 

loksabha election banner

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

IBPS PO Prelims Admit Card 2020: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड 

पीओ प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आईबीपीएस की आधिकारिक साइट ibps.in पर जाना होगा। यहां होम पेज पर उपलब्ध आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2020 लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा। लॉगिन पर क्लिक करें और आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें। प्रिंटआउट लेकर परीक्षा के लिए रख सकते हैं।

अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड 22 सितंबर से 11 अक्टूबर, 2020 तक उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होगा। प्रीलिम्स परीक्षा देश के विभिन्न केंद्रों में 3, 10, और 11, 2020 को आयोजित की जाएगी। सभी उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए अपनी पसंद का केंद्र आवंटित किया गया है। इसके अलावा लेह उम्मीदवारों के लिए विशेष केंद्र स्थापित किए गए हैं। आईबीपीएस ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर सूचना अपडेट की है।

28 नवंबर को होगी पीओ मेन परीक्षा 2020

आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स परीक्षा 2020 के माध्यम से देश भर के विभिन्न बैंकों में 1417 पदों को भरा जाएगा। वहीं इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 5 अगस्त को शुरू हुई थी और 26 अगस्त, 2020 को समाप्त हुई थी। इसके अलावा इस परीक्षा का परिणाम अक्टूबर में जारी किया जाएगा। वहीं उम्मीदवार जो प्रीलिम्स परीक्षा में सफल होंगे, उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। वहीं यह ऑनलाइन मुख्य परीक्षा 28 नवंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी। इसके अलावा अभ्यर्थी अगर ज्यादा जानकारी चाहते हैं तो वह संबंधित विवरण आईबीपीएस की आधिकारिक साइट पर देखे जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.