नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IBPS Clerk Admit Card: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (Institute of Banking Personnel Selection- IBPS) ने क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा (Clerical Preliminary Examination) के लिए एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वो आइबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in से जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि 07, 08, 14 और 21 दिसंबर, 2019 को प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है। 

यह परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी जिसमें अंग्रेजी भाषा (English Language), न्यूमेरिकल एबिलिटी (Numerical Ability) और रीजनिंग (Reasoning) से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे। एग्जाम पेपर में 100 प्रश्न होंगे और प्रत्येक प्रश्न 1 नंबर का होगा। एग्जाम पेपर सॉल्व करने के लिए अभ्यर्थियों को 60 मिनट यानी एक घंटे का समय दिया जाएगा। उम्मीदवारों को तीनों सेक्शन अलग-अलग पास करने होंगे। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

IBPS Clerk Prelims Admit Card: ऐसे करें डाउनलोड-

आइबीपीएस ने क्लर्क भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऑनलाइन मोड में जारी किए हैं। जो उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आइबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) ibps.in पर जाएं।
  • अब होमपेज पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक नजर आएगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा, जहां उम्मीदवार को लॉगइन करना होगा।
  • जिसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा।
  • अब अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और इसका एक प्रिंट भी ले लें।

बता दें कि वेबसाइट पर एडमिट कार्ड 26 नवंबर, 2019 से 08 दिसंबर, 2019 तक उपलब्ध रहेंगे। तो उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा के लिए अपना एडमिट कार्ड यहां से डाउनलोड कर लें। प्री परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होना होगा। आइबीपीएस इस भर्ती के जरिए देशभर के विभिन्न बैंकों में क्लर्क के खाली पड़े 12075 पदों को भरने जा रहा है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस