Move to Jagran APP

IB Security Assistant: 17 और 18 दिसंबर को नहीं होगा सिलीगुड़ी में इंटरव्यू , जल्द आएगी नई तारीख

IB Security Assistant इस इंटरव्यू का शेड्यूल चेंज कर दिया गया है। फिलहाल इसके अगली तारीख के बारे में भी कोई घोषणा नहीं की गई है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 11:55 AM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 12:09 PM (IST)
IB Security Assistant: 17 और 18 दिसंबर को नहीं होगा सिलीगुड़ी में इंटरव्यू , जल्द आएगी नई तारीख
IB Security Assistant: 17 और 18 दिसंबर को नहीं होगा सिलीगुड़ी में इंटरव्यू , जल्द आएगी नई तारीख

नई दिल्ली,जेएनएन। आईबी सिक्योरिटी अस्सिटेंट पोस्ट के आवदेन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी ख़बर है। इस पद के लिए कोलकाता के सिलीगुड़ी में होने वाले इंटरव्यू को पोस्टपॉन्ड कर दिया गया है। पहले यह इंटरव्यू 17 और 18 दिसंबर को शेड्यूल किया गया था। हांलाकि, इसे अब आगे बढ़ा दिया गया है। आईबी ने अपने ऑफ़िशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर यह जानकारी दी है।

loksabha election banner

इस नोटिफिकेशन में अगली तारीख के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। आईबी के ऑफ़िशियल वेबसाइट पर लिखा गया है कि उम्मीदवारों को नई डेट मेल और एसएमएस के जरिए बता दी जाएगी। बता दें कि इसके पहले असम के डिब्रूगढ़ में होने 14 दिसंबर को इंटरव्यू होना था। इस इंटरव्यू का शेड्यूल चेंज कर दिया गया है। फिलहाल इसके भी अगली तारीख के बारे में भी कोई घोषणा नहीं की गई है।

जिन उम्मीदवारों का इंटरव्यू कैंसिल हुआ है, उन्हें आईबी ने समय-समय पर ऑफ़िशियल वेबसाइट चेक करते रहने की सलाह दी है। ऐसे में उम्मीदवारों को नए अपडेट के लिए लगातार ऑफ़िशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहाना चाहिए।

बता दें कि सिक्योरिटी अस्सिटेंट पोस्ट पर सिलेक्शन करने के लिए आईबी ने 10 दिसंबर से इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू की थी। यह तीसरे राउंड का इंटरव्यू है,जो कि कुल 50 नंबर का है। यह फाइनल राउंड इंटरव्यू है। इससे पहले दूसरे राउंड के इंटरव्यू में उम्मीदवारों के स्पीकिंग एबिलिटी का टेस्ट लिया गया था। यह परीक्षा 10 नंबर की थी। इसमें भी उम्मीदवारों को अच्छे नंबर हासिल करना होता है।

सभी परीक्षाओं के बाद मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। इसके बाग टीयर-1 और टीयर-3 परीक्षाओं के प्रदर्शन के हिसाब से मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इसके बाद उम्मीदवार को सिलेक्टड उम्मीदवारों को वैरिफिकेशन कराना होगा। इसमें उम्मीदवारों चरित्र वैरिफिकेशन और मेडिकल वैरिफिकेशन करना होगा। इसके बाद ही उम्मीदवारों को फाइनल सिलेक्शन इस पद पर होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.