नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय वायुसेना भर्ती बोर्ड ने भारतीय वायु सेना की ग्रुप X और Y के फेज 1 2019 (IAF Group X & Y Phase I examination 2019 Results) के परीक्षा परिणामों की घोषणा कर दी है। बता दें कि  भारतीय वायुसेना ग्रुप X फेज 1 परीक्षा टेक्निकल  पदों के लिए आयोजित की गई थी। इसके अलावा ग्रुप Y फेज 1 परीक्षा नॉन टेक्निकल ग्रुप के लिए आयोजित की गई थी। भारतीय वायु सेना की  ग्रुप X और Y फेज 1 परीक्षा 21 सितंबर से 24 सितंबर, 2019 तक आयोजित की गई थी। इसके लिए एडमिट कार्ड 9 सितंबर, 2019 को जारी किए गए थे।

इस परीक्षा के रिजल्ट को भारतीय वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं।

Indian Air Force Group X & Y Phase I examination 2019 Results ऐसे करें चेक और डाउनलोड-

 1. भारतीय वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट airmenselection.cdac.in पर जाएं। 

  2. पेज पर अपना ई-मेल आईडी, पासवर्ड, कैप्चा इंटर करने के बाद साइन इन पर क्लिक करें।

 3.साइन इन के बाद, उम्मीदवार का परिणाम प्रदर्शित होगा।

 4. भारतीय वायु सेना की आधिकारिक साइट से अपना रिजल्ट डाउनलोड करें और भविष्य के इस्तेमाल के लिए उसका प्रिंट आउट लें, भारतीय वायु सेना ग्रुप X और Y फेज II एडमिट कार्ड 2019 भारतीय वायु सेना ग्रुप X और Y फेज II  प्रवेश पत्र है भी जारी किया गया। 

फेज II परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

जो उम्मीदवारों ने भारतीय वायुसेना ग्रुप X और Y फेज II परीक्षा के लिए आवेदन करने के योग्य हैं, वे वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट airmenselection.cdac.in  पर अपने एडमिट कार्ड को ऑनलाइन चेक कर सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य में इस्तेमाल के लिए अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट लें।

ये भी पढ़ें: EPFO Assistant Result 2019: अब 3049 उम्मीदवार देंगे मेंस परीक्षा, आप भी देखें अपना रिजल्ट

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप