Hyderabad University Admissions 2020: हैदराबाद विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2020-2021 में  प्रवेश के लिए आवेदन की तारीख आगे बढ़ा दी है। अब स्टूडेंट्स 30 जून तक विभिन्न कोर्सेज के लिए आवेदन कर सकते हैं। यूनिवर्सिटी ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में कहा गया है कि देश भर में फैली कोरोन वायरस की महामारी के कारण इस वक्त जो हालात बने हैं, उसकी वजह से विभिन्न कोर्सेज में आवेदन की तारीख को आगे बढ़ाया जा रहा है। वहीं ऐसे में जो उम्मीदवार प्रवेश के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे uohyd.ac.in पर जाकर नोटिस पढ़कर आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि यूनिवर्सिटी में संचालित होने वाले यूजी, पीजी, एमफिल और पीएचडी में एडमिशन के लिए दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया 3 अप्रैल 2020 से शुरू हुई थी और विश्वविद्यालय की ओर से पहले जारी एक नोटिस के अनुसार आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मई थी। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से लॉकडान के विस्तार के कारण इसे फिर बढ़ा दिया गया था। अब एक बार फिर तारीखों को बढ़ा दिया गया है। बता दें कि सत्र 2020-21 में यूनिवर्सिटी में 2456 सीटों पर आवेदन होंगे। इसके तहत 132 कोर्सेज में एडमिशन दिया जाएगा। 

 बता दें कि देश भर में फैली कोरोना वायरस की महामारी की वजह से शैक्षणिक संस्थान बंद चल रहे हैं। वहीं तमाम राज्यों ने अपनी बोर्ड परीक्षाएं भी स्थगित कर दी थीं। हालांकि अब धीरे-धीरे जैसे लॉकडाउन में छूट मिल रही है, उसके मुताबिक ही राज्य बोर्ड परीक्षाओं का भी शेड्यूल कर रहे हैं। हाल ही में राज्यों के साथ-साथ सीबीएसई और आईसीएससी बोर्ड ने भी 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी किया है। इसके मुताबिक यह परीक्षाएं जुलाई में आयोजित की जाएंगी। वहीं देश के अन्य राज्य भी अब परीक्षाएं कराने की तैयारियों में जुटे हैं।  

 

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस