नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। हरियाणा टीईटी 2021 परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए जाने की निर्धारित तारीख बीत जाने के बाद भी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (बीएसईएच), भिवानी द्वारा अभी तक कोई भी अपडेट जारी नहीं किया गया है। ऐसे में उम्मीदवारों को एचटीईटी एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड के लिए परीक्षा पोर्टल, haryanatet.in पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

8 दिसंबर को होने थे जारी

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (बीएसईएच), भिवानी द्वारा हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 में सम्मिलित होने के लिए टेस्ट के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों हेतु प्रवेश पत्र 8 दिसंबर 2021 से डाउनलोड किए जाने थे। बोर्ड द्वारा एचटीईटी 2021 इंफॉर्मेशन बुलेटिन के अनुसार हरियाणा टीचर इलिजिबिलिटी टेस्ट 2021 के लिए एडमिट कार्ड / रोल नंबर स्लिप को उम्मीदवारों के लिए डाउनलोड के लिए लिंक को परीक्षा पोर्टल, haryanatet.in पर 8 दिसंबर को एक्टिव किया जाना था।

जारी होने के बाद इन स्टेप में करें एचटीईटी 2021 एडमिट कार्ड डाउऩलोड

उम्मीदवारों को बीएचईएच द्वारा जारी किए जाने वाले हरियाणा टीचर इलिजिबिलिटी टेस्ट (एचटीईटी) 2021 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड / रोल नंबर स्लिप स्क्रीन पर देख पाएंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें ऑनलाइन डाउनलोड किए गए हरियाणा टीईटी 2021 एडमिट कार्ड के साथ-साथ परीक्षा के लिए अपना फोटो आईडी प्रूफ साथ ले जाना होगा। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर दिए गए परीक्षा के लिए जरूरी निर्देशों को भी ध्यान से पढ़ लेना चाहिए और इनका पालन सुनिश्चित करना चाहिए।

18 दिसंबर होना है टेस्ट

बता दें कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (बीएसईएच), भिवानी ने हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 के आयोजन की तारीख 18 दिसंबर 2021 निर्धारित की है। परीक्षा में निर्धारित टॉपिक्स से मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन (एमसीक्यू) पूछे जाएंगे। उम्मीदवारों को हर प्रश्न के लिए दिए गए विकल्पों में से किसी एक चुनाव करना होगा। हर सही उत्तर के लिए उम्मीदवारों को 1 अंक मिलेगा। हालांकि, एचटीईटी 2021 में निगेटिव मार्किंग नहीं है।

Edited By: Rishi Sonwal