Move to Jagran APP

HSSC Clerk Admit Card 2019: क्लर्क भर्ती परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

HSSC Clerk Admit Card 2019जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ज डाउनलोड लें।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 11:38 AM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 05:46 PM (IST)
HSSC Clerk Admit Card 2019: क्लर्क भर्ती परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
HSSC Clerk Admit Card 2019: क्लर्क भर्ती परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली, जेएनएन। HSSC Clerk Admit Card 2019: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (Haryana Staff Selection Commission-HSSC) ने क्लर्क भर्ती परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट  hssc.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

बता दें कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉग-इन आई़डी और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में उम्मीदवार इसे सहजे कर रख लें। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

HSSC Clerk Admit Card 2019: ऐसे करें डाउनलोड

Step 1: सबसे पहले हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट  hssc.gov.in पर जाएं।

Step 2: होम पेज पर दिख रहे  Advt 5/2018 पर क्लिक करें।

Step 3: एक नया पेज खुलेगा।

Step 4: लॉग-इन पर क्लिक करें।

Step 5: लॉग-इन आई़डी और पासवर्ड की सहायता से लॉग-इन करें।

Step 6: आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा।

Step 7: भविष्य की जरूरतों के लिए इसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल लें।

बता दें कि बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने को नहीं मिलेगा। गौरतलब है कि कमीशन ने हाल ही में क्लर्क पद के लिए ग्रुप-सी के तहत आवेदन मांगे हैं। इसके बाद अब इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। इसके जरिए कुल 4858 पदों पर भर्ती की जाएगी। यह परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड (CBT) या ओएमआर आधारित होगी। यह परीक्षा दो पार्ट में होगी। कुल 90 अंकों की परीक्षा होगी।

इससे पहले इस परीक्ष के लिए जून, 2019 में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की गई थी। इसमें बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने अप्लाई किया था। इसके बाद से ही उम्मीदवारों की निगाह एडमिट कार्ड और शेड्यूल पर बनी हुई थी। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.