HPPSC HPAS CCE 2020: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) द्वारा हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2020 (HPAS CCE 2020) के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज समाप्त हो जाएगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जून, 2021 है। ऐसे में, उम्मीदवारों के पास अप्लाई करने के लिए बहुत ही कम समय बचा है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, hppsc.hp.gov.in पर फौरन विजिट करके अप्लाई कर देना चाहिए।

इससे पहले आवेदन करने की लास्ट डेट 15 जून, 2021 थी। हालांकि, कोविड-19 महामारी की वजह से राज्य में लगाए गए कोरोना कर्फ्यू के दौरान प्रतिबंधों के कारण अभ्यर्थियों की परेशानियों को देखते हुए अंतिम तिथि को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया था। बता दें कि हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2020 के लिए 19 मई, 2021 को अधिसूचना जारी की गई थी। इसके साथ ही, आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से विभिन्न विभागों में कुल 16 रिक्त पद भरे जाने हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे वेबसाइट पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में कटेगरी के अनुसार वैकेंसी डिटेल्स उपलब्ध कराया गया है।

जानें योग्यता मानदंड

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता की डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं। वहीं, 1 जनवरी 2021 के अनुसार, कैंडिडेट्स की आयु 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, रिजर्व कटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, hppsc.hp.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन सेक्शन में ऑनलाइन एप्लीकेशन रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां उपलब्ध लिंक का उपयोग करके न्यू रजिस्ट्रेशन और आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey