Move to Jagran APP

HPPSC HPAS CCE 2020 Application: हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, अब यह है अंतिम तिथि

HPPSC HPAS CCE 2020 Application हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2020 के लिए 19 मई 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई थी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 11:41 AM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 11:41 AM (IST)
HPPSC HPAS CCE 2020 Application: हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, अब यह है अंतिम तिथि
आधिकारिक वेबसाइट पर Apply Online लिंक के माध्यम से कर सकते हैं आवेदनआधिकारिक वेबसाइट पर

HPPSC HPAS CCE 2020 Application: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2020 (HPAS CCE 2020) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि में विस्तार किया है। उम्मीदवार अब 22 जून, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य में लगाए गए कोरोना कर्फ्यू के दौरान प्रतिबंधों के कारण उम्मीदवारों की कठिनाइयों को देखते हुए अंतिम तिथि को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।

loksabha election banner

बता दें कि हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2020 के लिए 19 मई, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही, ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई थी। इससे पहले, आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून, 2021 निर्धारित थी। हालांकि, अब आखिरी तारीख में विस्तार करके उम्मीदवारों को राहत दी गई है। इस भर्ती परीक्षा के जरिये विभिन्न डिपार्टमेंट्स में कुल 16 रिक्त पद भरे जाने हैं। आवेदन करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार, ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में कटेगरी के अनुसार रिक्तियों का विवरण उपलब्ध कराया गया है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

इन पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की हो। शैक्षिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं। जहां तक आयु सीमा की बात है तो 1 जनवरी 2021 के अनुसार उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, hppsc.hp.gov.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर दिए गए अप्लाई ऑनलाइन सेक्शन में ऑनलाइन एप्लीकेशन रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां उपलब्ध लिंक के माध्यम से आप न्यू रजिस्ट्रेशन और आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.