Move to Jagran APP

हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के नतीजे घोषित, नवंबर में हुए एग्जाम का रिजल्ट hpbose.org पर ऐसे करें डाउनलोड

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन की ओर से विभिन्न विषयों के लिए एचपी टीईटी 2021 नवंबर की परीक्षा 13 14 21 28 2021 को आयोजित की गई थी। इसके बाद से ही उम्मीदवार नतीजों की घोषणा कर रहे थे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 03:53 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 03:59 PM (IST)
हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के नतीजे घोषित, नवंबर में हुए एग्जाम का रिजल्ट  hpbose.org पर ऐसे करें डाउनलोड
हिमाचल प्रदेश टीईटी परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। हिमाचल प्रदेश टीईटी परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (Himachal Pradesh Board of Secondary Education, HPBoSE) ने आज, 6 जनवरी, 2022 को नवंबर सत्र के लिए नतीजों की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जारी किया गया है। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आवेदन संख्या या रोल नंबर का उपयोग करके एचपी टीईटी 2021 का अपना परिणाम देख सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवार चाहें तो नीचे दिए गए आसान डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

loksabha election banner

HP TET 2021 Result: हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के नतीजे चेक करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो 

हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के नतीजे चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबपे पहले आधिकारिरक वेबसाइट - hpbose.org पर जाना होगा। इसके बाद, वहां दिए गए एचपी टीईटी 2021 परिणाम लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन आईडी यानी आवेदन संख्या / रोल नंबर दर्ज करें। इसके बाद खोज" बटन पर क्लिक करें। एचपी टीईटी परिणाम 2021 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसके बाद डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेंकर भविष्य के लिए रख लें।

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन की ओर से विभिन्न विषयों के लिए एचपी टीईटी 2021 नवंबर की परीक्षा 13, 14, 21, 28, 2021 को आयोजित की गई थी। इसके बाद से ही उम्मीदवार नतीजों की घोषणा कर रहे थे। उम्मीदवार ध्यान दें कि एचपी टीईटी 2021 परीक्षा में सफल होने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 60 फीसदी अंक होना चाहिए। इसके अलावा, एससी, ओबीसी, पीएच, एसटी के अभ्यर्थियों को पास होने के लिए 55 फीसदी अंक होने चाहिए।बता दें कि एचपी टीईटी 2021 परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 8 के लिए पढ़ाने का मौका मिलेगा। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.