नई दिल्ली, जेएनएन। Hindustan Copper Limited (HCL) Recruitment 2019: पब्लिक सेक्टर में भी नौकरियों की बाढ़ है इसी क्रम में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (Hindustan Copper Limited- HCL)  ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। Hindustan Copper Limited ने हिन्दी ट्रांस्लेटर और स्टेनोग्राफर के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वे 08 नवंबर से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर दें। इस भर्ती के जरिए हिन्दी ट्रांसलेटर के 02 जबकि स्टेनोग्राफर के लिए 03 पद भरे जाएंगे।

शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification)-

हिन्दी अनुवादक पद के लिए उम्मीदवार ने किसी भी यूनिवर्सिटी से एमए की डिग्री प्राप्त की हो। एम हिन्दी और अंग्रेजी मीडियम में स्वीकार्य है। इसके अलावा अंग्रेजी से हिन्दी अनुवाद में उम्मीदवार ने पीजी किया हो। बेसिक शिक्षा के अलावा इस पद के लिए 02 साल का अनुभव भी मांगा गया है। इसके अलावा उम्मीदवारों को हिन्दी टाइपिंग आती हो और एमएस ऑफिस, एक्सेल और पावर प्वाइंट की जानकारी होना जरूरी है।

स्टेनोग्राफर (Stenographer)-

अगर बात करें स्टेनोग्राफर की तो इसके लिए उम्मीदवार को ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही शार्टहैंड की जानकारी होनी चाहिए। एमएस ऑफिस, एमएस पॉवर प्वाइंट और एमएस एक्सल की जानकारी होनी चाहिए। इसके साथ ही 01 साल का अनुभव होना चाहिए।

कैसे करें अप्लाई (How to Apply)-

सभी उम्मीदावर ऑनलाइन www.hindustancopper.com वेबसाइट पर जाकर अपना फार्म भर सकते हैं। 09 अक्टूबर से 09 नवंबर तक छात्र आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 08 नवंबर, 2019 है।

यह भी पढ़ें: NHM UP Recruitment 2019: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में हो रही है बंपर भर्ती, जानें क्या है योग्यता

यह भी पढ़ें: Indian Railway Recruitment 2019: 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, पढ़ें भर्ती की पूरी जानकारी

यह भी पढ़ें: UPTET 2019: इस साल अधिक देना होगा परीक्षा शुल्क, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप