ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। HBSE Date Sheet 2020: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने राज्य में 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा की तारीखों का एलान कर दिया है। छात्र ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर जाकर अपनी डेटशीट देख सकते हैं। ऐसे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं उन्हें सलाह दी जाती है कि वह ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपनी डेट शीट आसानी से देख सकते हैं और सहूलियत के लिए डाउनलोड भी कर सकते हैं।

4 मार्च 2020 से शुरू होगी बोर्ड की परीक्षाएं

जारी हुई डेटशीट के मुताबिक, दसवीं की परीक्षा 4 मार्च 2020 से शुरू हो रही है। जबकि 12वीं की परीक्षा 3 मार्च 2020 से शुरू होगी। इस परीक्षा की समयसीमा 3 घंटे होगी। यह परीक्षा 12.30 से शुरू होकर 3.30 तक चलेगी। दसवीं कक्षा की परीक्षा 27 मार्च तक खत्म होगी जबकि 12 कक्षा के परीक्षा 31 मार्च 2020 तक चलेगी।

 ऐसे डाउनलोड करें डेटशीट

10वीं और 12 वीं के छात्र नीचे दिए कुछ स्टेप्स को फॉलो करके अपनी डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद आप वेबसाइट के होम पेज पर पहुंच जाएंगे।
  • होम पेज पर पहुंचने के बाद आपको अपनी डेटशीट डाउनलोड करने का लिंक मिलेगा।
  • इस लिंक पर आप अपना रोल नंबर और पासवर्ड डाल कर अपनी डेटशीट देख सकते है।
  • अपनी सुविधा के लिए आप डेटशीट का प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

देशभर में बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी के महीने में आयोजित होती है। ऐसे में ज्यादार बोर्ड ने तो छात्रों की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं। फिलहाल अभी हरियाण बोर्ड ने छात्रों की परीक्षा के लिए डेटशीट जारी की है। सभी छात्र इसके बाद एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। इन परीक्षाओं की परिणाम मार्च महीने तक रिलीज कर दिया जाता है। 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस