Move to Jagran APP

Haryana Polytechnic DET Merit List 2019: पॉलीटेक्नीक मेरिट लिस्ट घोषित, छात्र ऐसे करें चेक

Haryana Polytechnic DET Merit List 2019 की घोषणा की जा चुकी है। छात्र विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट चेक कर सकेंगे।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 13 Jun 2019 10:17 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2019 09:19 AM (IST)
Haryana Polytechnic DET Merit List 2019: पॉलीटेक्नीक मेरिट लिस्ट घोषित, छात्र ऐसे करें चेक
Haryana Polytechnic DET Merit List 2019: पॉलीटेक्नीक मेरिट लिस्ट घोषित, छात्र ऐसे करें चेक

चंडीगढ़, जेएनएन। Haryana Polytechnic DET Merit List 2019 हरियाणा स्टेट टेक्नीकल एजुकेशन सोसाइटी ने पॉलीटेक्नीक डिप्लोमा इंजीनियरिंग कोर्स के लिए मेरिट लिस्ट की घोषणा कर दी है। विभाग ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट जारी की है। कैंडिडेट्स onlinetesthry.gov.in पर मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं। जिन कैंडिडेट्स ने डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम के लिएआवेदन किया है और अपने दस्तावेजों की वेरिफाई प्रक्रिया पूर की है उन्हें उनकी योग्यता के आधार पर HS Polytechnic DET merit list में शामिल किया जाएगा।

loksabha election banner

बता दें कि डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश के लिए 15 अप्रैल, 2019 से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई थी और 10 जून, 2019 को पंजीकरण की अंतिम तिथि थी। इसके साथ ही ऑनलाइन पेमेंट के लिए 10 जून आखिरी तारीख थी जबकि चालान के जरिए पेमेंट करने के लिए अंतिम तिथि 11 जून, 2019 रखी गई थी। दस्तावेजों की सत्यापन प्रक्रिया 15 अप्रैल 2019 से शुरू होकर 11 जून, 2019 तक चली थी। यहां आपको यह भी बता दें कि जो छात्र दस्तावेजों की सत्यापन प्रक्रिया में शामिल नहीं हुए थे उनको मेरिट लिस्ट में शामिल नहीं किया जाएगा। छात्रों को राज्य के पॉलीटेक्नीक कॉलेजों में प्रवेश उनके माध्यमिक विद्यालय (मैट्रिकुलेशन) या समकक्ष परीक्षा में मेरिट के आधार पर दिया जाएगा। 

बता दें कि जिन छात्रों का नाम मेरिट लिस्ट में शामिल होगा केवल वो ही हरियाणा पॉलीटेक्नीक डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन लेने के पात्र होंगे। कैंडिडेट्स मेरिट लिस्ट की क्लोजिंग डेट से पहले ही मेरिट लिस्ट डाउनलोड करके रख लें क्योंकि एडमिशन के समय इसकी जरूरत होगी। वेबसाइट पर 15 जून, 2019 तक ही मेरिट लेस्ट उपलब्ध रहेगी।

Haryana Polytechnic DET Merit List 2019 छात्र ऐसे कर सकेंगे चेक-

  • सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट hstes.org.in पर विजिट करें।
  • अब Haryana Polytechnic DET Merit List 2019 लिंक पर क्लिक करें।
  • अब मेरिट लिस्ट आपके सामने ओपन हो जाएगी।
  • मेरिट लिस्ट को भविष्य के लिए डाउनलोड कर लें या इसका प्रिंट ले लें।                  
     

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.