Move to Jagran APP

Haryana ITI Admission: हरियाणा आईटीआई में दाखिले के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जारी, 30 सितंबर तक करें आवेदन

Haryana ITI Admission स्टूडेंट्स ध्यान दें राज्य सरकार ने छात्राओं की ट्यूशन फीस माफ कर दी है और उन्हें 1000 तक की मुफ्त टूल किट भी उपलब्ध कराएगी। राज्य में 33 सरकारी आईटीआई विशेष रूप से महिला छात्रों के लिए हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 12:05 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 12:05 PM (IST)
Haryana ITI Admission: हरियाणा आईटीआई में दाखिले के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जारी, 30 सितंबर तक करें आवेदन
स्किल डेवलपमेंट एंड इंड्रस्टियल ट्रेनिंग डिपार्टमेंट (Skill Development and Industrial Training Department, Haryana)

Haryana ITI Admission: स्किल डेवलपमेंट एंड इंड्रस्टियल ट्रेनिंग डिपार्टमेंट (Skill Development and Industrial Training Department, Haryana), हरियाणा ने सरकारी और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में दाखिले के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जारी कर दिए हैं। इंजीनियरिंग और नॉन इंजीनियरिंग के विभिन्न ट्रेडों में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र जारी कर दिया गया है। आवेदन पत्र itiharyanaadmissions.nic.in पर जारी किए गए हैं। अभ्यर्थी पोर्टल पर लॉगइन करके ऑनलाइन मोड में इस फॉर्म को भर सकते हैं।

loksabha election banner

रिपोर्ट के मुताबिक आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर है। इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि पंजीकरण फॉर्म भरने से पहले पात्रता मानदंड को ध्यान से पढ़ लें। इसके बाद ही आवेदन करें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। जो उम्मीदवार हरियाणा आईटीआई में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे पात्रता मानदंड को पूरा करने के बाद आवेदन पत्र भर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आईटीआई आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से भरा जाएगा। अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

Haryana ITI 2021: हरियाणा आईटीआई में दाखिले के ऐसे करें अप्लाई

इंजीनियरिंग और नॉन इंजीनियरिंग ट्रेडो में दाखिले के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट itiharyanaadmissions.nic.in पर जाएं।इसके बाद होमपेज पर न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें।

पंजीकरण पूरा करें और आवश्यक क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन करें। आईटीआई हरियाणा आवेदन पत्र भरें और इसे जमा करें। एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रखें।

स्टूडेंट्स ध्यान दें, राज्य सरकार ने छात्राओं की ट्यूशन फीस माफ कर दी है और उन्हें 1000 तक की मुफ्त टूल किट भी उपलब्ध कराएगी। राज्य में 33 सरकारी आईटीआई विशेष रूप से महिला छात्रों के लिए हैं। वहीं इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.