Move to Jagran APP

Gauhati University: गुवाहाटी यूनिवर्सिटी ने यूजी सेमेस्टर परीक्षा के तारीखों की घोषणा, 20 अप्रैल से शुरू होंगे एग्जाम

Gauhati University गुवाहाटी यूनिवर्सिटी ने यूजी सेमेस्टर परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। यूनिवर्सिटी ने अपने जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि बीए बीकॉम बी वोकेशनल और बीएससी प्रोगाम के पहलेतीसरे और पांचवे सेमेस्टर की परीक्षाएं की टेंटेटिव तारीखें जारी कर दी हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 11:35 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 11:42 AM (IST)
Gauhati University: गुवाहाटी यूनिवर्सिटी ने यूजी सेमेस्टर परीक्षा के तारीखों की घोषणा, 20 अप्रैल से शुरू होंगे एग्जाम
गुवाहाटी यूनिवर्सिटी ने यूजी सेमेस्टर परीक्षाओं (UG semester exams date) की तारीखों की घोषणा कर दी है।

Gauhati University: गुवाहाटी यूनिवर्सिटी ने यूजी सेमेस्टर परीक्षाओं (UG semester exams date) की तारीखों की घोषणा कर दी है। इसके मुताबिक यह परीक्षाएं 20 अप्रैल से आयोजित की जाएंगी। यूनिवर्सिटी ने अपने जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि बीए, बीकॉम, बी वोकेशनल और बीएससी प्रोगाम के पहले, तीसरे और पांचवे सेमेस्टर की परीक्षाएं की टेंटेटिव तारीखें जारी कर दी हैं। इसके मुताबिक यह परीक्षाएं 20 अप्रैल से कराई जाएंगी। परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही कराई जाएंगी। वहीं परीक्षा का पूरा शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा। विश्वविद्यालय जल्द ही सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीखें भी जारी करेगा। ऑनलाइन मोड में पहले सेमेस्टर के छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन जल्द शुरू होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

वहीं ऐसे में विश्वविद्यालय यूजी सेमेस्टर परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्र परीक्षाओं का टाइमटेबल रिलीज होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट https://www.gauhati.ac.in/ पर जाकर एग्जाम शेड्यूल की जांच कर सकते हैं। इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक पोर्टल पर जाकर विजिट करते रहें। यूनिवर्सिटी ने यूजी सेमेस्टर परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा के साथ-साथ शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए पीएचडी कोर्स वर्क भी आधिकारिक साइट पर जारी कर दिया है।

बता दें कि इसके पहले यूनिवर्सिटी ने हाल ही में पीजी प्रोगाम के लिए परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा की थी। इसके मुताबिक विश्वविद्यालय ने MA, M.Sc, MCom, MBA प्रोग्राम के 3rd सेमेस्टर के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.