Move to Jagran APP

GSEB Gujarat 10th and 12th General Results: जून के पहले सप्ताह में जारी होंगे नतीजे, छात्र चेक करें अपडेट

GSEB Gujarat 10th and 12th (General) Result गुजरात सेकेंड्री और हॉयर सेकेंड्री एजुकेशन बोर्ड (GSEB) 12वीं की साइंस स्ट्रीम के बाद अब सामान्य स्ट्रीम का रिजल्ट भी जल्द जारी करेगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 01:52 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 01:52 PM (IST)
GSEB Gujarat 10th and 12th General Results: जून के पहले सप्ताह में जारी होंगे नतीजे, छात्र चेक करें अपडेट
GSEB Gujarat 10th and 12th General Results: जून के पहले सप्ताह में जारी होंगे नतीजे, छात्र चेक करें अपडेट

GSEB Gujarat 10th and 12th (General) Result : गुजरात सेकेंड्री और हॉयर सेकेंड्री एजुकेशन बोर्ड (GSEB) 12वीं की साइंस स्ट्रीम के बाद अब सामान्य स्ट्रीम का रिजल्ट भी जल्द जारी करेगा। लेटेस्ट अपडेट के अनुसार परिणाम जून के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा। बोर्ड ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है।इसके मुताबिक बोर्ड ने स्पष्ट किया कि जब भी रिजल्ट जारी होगा, उसके पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी सूचना दी जाएगी।

loksabha election banner

दरअसल सोशल मीडिया पर एक रिपोर्ट वायरल हो रही थी कि आज यानी कि 19 मई को जनरल स्ट्रीम का रिजल्ट जारी किया जाएगा। इसकी वजह से भ्रम इतना बढ़ गया था कि आखिरकार बोर्ड को आधिकारिक बयान जारी करना पड़ा। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि रिजल्ट आज नहीं बल्कि जून के पहले सप्ताह में जारी हो सकता है। बोर्ड ने कहा कि जैसे ही परीक्षा की तारीख और टाइम तय हो जाएगा, उस वक्त ऑफिशियल वेबसाइट पर अपडेट दी जाएगी। बोर्ड ने जारी बयान में कहा कि शिक्षकों और स्कूल अधिकारियों सहित लोगों से आग्रह किया है कि वे इस तरह की 'गलत सूचना' के शिकार न हों। केवल ऑफिशियल वेबसाइट पर ही अपडेट चेक करते रहें। 

हाल ही में  गुजरात सेकेंड्री और हॉयर सेकेंड्री एजुकेशन बोर्ड ने 12वीं कक्षा के विज्ञान वर्ग में छात्राओं ने बाजी मारी। लड़कों का पास प्रतिशत 71.69 जबकि लड़कियों का पास प्रतिशत 70.85 रहा। वहीं पिछले साल लड़कियों का पास प्रतिशत 72.01 और लड़कों का 71.83 रहा था। वहीं कुल छात्र-छात्राओं का पास प्रतिशत 71.34 रहा। जबकि पिछले साल पास प्रतिशत 71.90 रहा था। इस साल मार्च में आयोजित परीक्षा में उपस्थित कुल 1,16,494 छात्रों में से 83,111 उत्तीर्ण हुए हैं। इसमें 76.62 फीसदी छात्र ए ग्रेड और 68.21 फीसदी छात्र बी ग्रेड में पास हैंं। 

वहीं कोरोना वायरस के लॉकडाउन के बीच में बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी होने लगा है। इसके तहत हाल ही में बिहार बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट जारी किया था। जल्द ही 10वीं के नतीजे जारी हो सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.