Move to Jagran APP

GPAT 2021 Answer Key: ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट की 'आंसर की' जल्द होगी जारी, gpat.nta.nic.in पर ऐसे कर सकेंगे चेक

GPAT 2021 Answer Key आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं होंगे तो वे अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के संबंध में विस्तृत जानकारी आंसर की जारी होने के बाद दी जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 11:03 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 11:03 AM (IST)
GPAT 2021 Answer Key: ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट की 'आंसर की' जल्द होगी जारी, gpat.nta.nic.in पर ऐसे कर सकेंगे चेक
ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे आंसर की

GPAT 2021 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 27 फरवरी, 2021 को ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (GPAT) का आयोजन किया था। आमतौर पर एनटीए द्वारा GPAT 'आंसर की' परीक्षा के दो या तीन दिनों बाद जारी की जाती है। ऐसे में, संभावना है कि GPAT 2021 के लिए ऑफिशियल आंसर की जल्द ही जारी की जाएगी। आंसर की जारी होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, gpat.nta.nic.in पर विजिट कर इसे चेक कर सकेंगे। आंसर की के माध्यम से उम्मीदवार फार्मेसी प्रवेश परीक्षा में अपने अपेक्षित स्कोर का आकलन कर सकेंगे।

loksabha election banner

बता दें कि GPAT आंसर की पीडीएफ प्रारूप में जारी की जाएगी, जिसमें क्वेश्चन नंबर और संबंधित सही उत्तर का उल्लेख होगा। आंसर की के साथ, उम्मीदवारों के रिस्पॉन्स शीट भी जारी किए जाएंगे।

इन स्टेप से चेक कर सकेंगे आंसर की

आंसर की जारी होने के बाद, इसे चेक करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, gpat.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध GPAT 2021 के लिए आंसर की लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां उम्मीदवार अपना लॉगइन क्रेडेंशियल दर्ज कर लॉगइन करें। अब आंसर की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी। उम्मीदवार इसे चेक करें। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

आंसर की जारी होने के बाद, उम्मीदवार किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं होंगे तो वे अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के संबंध में विस्तृत जानकारी आंसर की जारी होने के बाद दी जाएगी। गौरतलब है कि ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट 2021 का आयोजन 27 फरवरी को दो शिफ्टों में किया गया था। पहले शिफ्ट में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे शिफ्ट में दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में कुल 500 अंकों के 125 प्रश्न पूछे गए थे। कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) के लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे का समय दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.