Move to Jagran APP

Job Alert:10वीं पास के लिए यहां जॉब का मौका, यहां जानें लास्ट डेट लेकर सब कुछ

Job Alert अगर आप दसवीं पास हैं और जॉब की तलाश में हैं तो आपकी तलाश पूरी हो सकती है। रेलवे आपको यह मौका दे रहा है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 07:30 AM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 07:30 AM (IST)
Job Alert:10वीं पास के लिए यहां जॉब का मौका, यहां जानें लास्ट डेट लेकर सब कुछ
Job Alert:10वीं पास के लिए यहां जॉब का मौका, यहां जानें लास्ट डेट लेकर सब कुछ

Job Alert: अगर आप दसवीं पास हैं और जॉब की तलाश में हैं तो आपकी तलाश पूरी हो सकती है। रेलवे आपको यह मौका दे रहा है। रेलवे ने दसवीं पास के लिए अपरेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकाली है। दरअसल, डीजल लोको मॉर्डनाइजेशन वर्कस में अपरेंटिस के 182 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया हाल ही में शुरू हुई है और 27 मार्च तक चलेगी। इसलिए उम्मीदवार इस डेट तक या इसके पहले तक आवेदन कर सकते हैं। हालांकि कैंड्डीटे्स 30 मार्च तक अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए dmw. indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

loksabha election banner

इस पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं एजुकेशन क्वालिफिकेशन की बात करें तो उम्मीदवार को दसवीं कक्षा पास होने के साथ-साथ आईटीआई का कोर्स अनिवार्य होना चाहिए।

ये होगी फीस:

अपरेंटिस के पदों पर अप्लाई करने के लिए सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस देनी होगी। वहीं अनुसूचित जाति, जनजाति, महिलाओं और दिव्यांगजनों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन:

उम्मीदवारों का सेलेक्शन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। इसके लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.