Move to Jagran APP

GIC Assistant Manager Exam 2021 Postponed: असिस्टेंट मैनेजर (स्केल 1) परीक्षा स्थगित, चेक करें ऑफिशियल नोटिस

GIC Assistant Manager Exam 2021 Postponed नोटिस में कहा गया है कि वर्तमान में महामारी की स्थिति को देखते हुए असिस्टेंट मैनेजर (स्केल 1) के पदों पर भर्ती के लिए 9 मई 2021 को आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 01:42 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 01:43 PM (IST)
GIC Assistant Manager Exam 2021 Postponed: असिस्टेंट मैनेजर (स्केल 1) परीक्षा स्थगित, चेक करें ऑफिशियल नोटिस
आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं अपडेट या सूचना

GIC Assistant Manager Exam 2021 Postponed: भारतीय साधारण बीमा निगम (General Insurance Corporation of India) ने असिस्टेंट मैनेजर (स्केल 1 ऑफिसर) परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में जीआईसी की आधिकारिक वेबसाइट, gicofindia.com पर एक शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि वर्तमान में महामारी की स्थिति को देखते हुए असिस्टेंट मैनेजर (स्केल 1) के पदों पर भर्ती के लिए 9 मई, 2021 को आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।

loksabha election banner

सभी उम्मीदवारों को परीक्षा के संबंध में नवीनतम अपडेट के लिए वेबसाइट पर नजर रखने की सलाह दी गई है। बता दें असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 9 मई, 2021 को एक शिफ्ट में किया जाना था। वहीं, परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए थे। हालांकि, अब परीक्षा स्थगित किए जाने के बाद, परीक्षा की नई तारीख और एडमिट कार्ड के संबंध में अलग से सूचना दी जाएगी।

बता दें कि भारतीय साधारण बीमा निगम ने इस भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 11 मार्च, 2021 से प्रारंभ की थी। रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 29 मार्च, 2021 थी। वहीं, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए भी 29 मार्च तक का समय दिया गया था। इस भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से कम से कम 60 प्रतिशत मार्क्स के साथ से उत्तीर्ण उम्मीदवारों से आवेदन लिए गए थे। हालांकि, एससी / एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंकों की सीमा 55 प्रतिशत निर्धारित थी।

गौरतलब है कि इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, ग्रुप डिस्कशन, साक्षात्कार और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाना है। इस भर्ती के माध्यम से असिस्टेंट मैनेजर के कुल 44 रिक्त पदों को भरा जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.