Move to Jagran APP

GATE 2023: गेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज होगी खत्म, 4, 5, 11, 12 फरवरी को होगा एग्जाम

GATE 2023 ग्रेजुएट एप्ट्टीयूट टेस्ट इन इंजीनियरिंग (Graduate Aptitude Test in Engineering GATE exam) परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट बीतने के बाद लेट फीस के साथ 07 अक्टूबर 2022 के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 04 Oct 2022 09:21 AM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 09:21 AM (IST)
GATE 2023: गेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज होगी खत्म, 4, 5, 11, 12 फरवरी को होगा एग्जाम
गेट परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। GATE 2023: गेट परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक है। फरवरी में होने वाली इस परीक्षा के लिए इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ टेक्नोलॉजी (Indian Institute of Technology, Kanpur) आज, 04 अक्टूबर, 2022 को एग्जाम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर देगा। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। हालांकि कैंडिडेट्स अंतिम तिथि बीतने के बाद भी एक और मौका है और वह यह है कि अभ्यर्थी 07 अक्टूबर, 2022 तक परीक्षा के लिए लेट फीस के साथ अप्लाई कर सकते हैं।

loksabha election banner

जनवरी में रिलीज होंगे एडमिट कार्ड 

गेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 3 जनवरी, 2023 को उपलब्ध कराया जाएगा। प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज की जाएगी। ऐसे में कैंडिडेट्स को पोर्टल पर लॉगइन करके हॉल टिकट को डाउनलोड करना होगा। ग्रेजुएट एप्ट्टीयूट टेस्ट इन इंजीनियरिंग (Graduate Aptitude Test in Engineering, GATE exam) परीक्षा का आयोजन 4, 5, 11 और 12 फरवरी, 2023 को आयोजित की जाएगी। वहीं परीक्षा का परिणाम 16 मार्च को घोषित किया जाएगा।

GATE 2023: गेट परीक्षा के लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स इन स्टेप्स को करें फॉलो  

गेट परीक्षा 2023 के लिए आधिकारिक वेबसाइट Gate.iitk.ac.in पर जाएं। होमपेज पर लॉगिन करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। अपनी क्रेंडिशल्य जैसे ईमेल आईडी, जन्म तिथि आदि दर्ज करें।फॉर्म भरें और सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। परीक्षा शुल्क का भुगतान करें, यदि कोई हो, और फॉर्म जमा करें

डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें। गेट 2023 पंजीकरण - अपलोड करने के लिए दस्तावेजों की सूची अपलोड करें। अब उम्मीदवार की तस्वीर की हाई क्वालिटी वाली इमेज भी अपलोड करें। 

उम्मीदवार के हस्ताक्षर की हाईक्वालिटी इमेज। यदि लागू हो तो पीडीएफ प्रारूप में एससी श्रेणी या एसटी श्रेणी प्रमाण पत्र की स्कैन की गई कॉपी। पीडीएफ प्रारूप में पीडब्ल्यूडी प्रमाणपत्र की स्कैन की गई प्रति, यदि लागू हो

डिस्लेक्सिया के प्रमाण पत्र की स्कैन की गई प्रति, यदि लागू हो, पीडीएफ प्रारूप में। अब 10वीं की मार्कशीट, 12वीं की मार्कशीट और कॉलेज डिग्री सर्टिफिकेट मांगे जाने पर अपलोड कर सकते हैं। 

किसी भी वैध फोटो पहचान दस्तावेज जैसे आधार, वोटर आईडी, पासपोर्ट आदि की स्कैन कॉपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.