Move to Jagran APP

GATE 2023: एक दिन बाद खत्म हो जाएगी गेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, जल्दी करें अप्लाई

GATE 2023 फरवरी में आयोजित होने वाली ग्रेजुएट एप्ट्टीयूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग गेट परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जनवरी में रिलीज किए जाएंगे। यह एडमिट कार्ड 03 जनवरी को आधिकारिक वेसबाइट पर रिलीज होंगे। कैंडिडेट्स जरूरी डिटेल्स एंटर करके प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 28 Sep 2022 12:23 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 12:28 PM (IST)
GATE 2023: एक दिन बाद खत्म हो जाएगी गेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, जल्दी करें अप्लाई
गेट परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है।

नई दिल्ली, एजुकेशन GATE 2023: गेट परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। ग्रेजुएट एप्ट्टीयूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (Graduate Aptitude Test in Engineering, GATE 2023) परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज से एक दिन बाद बंद हो जाएंगे। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहतें हैं और अभी तक नहीं कर पाएं हैं, वे आधिकारिक वेसबाइट पर 30 सितंबर, 2022 से पहले कर सकते हैं। हालांकि कैंडिडेट्स 07 अक्टूबर, 2022 तक लेट फीस के साथ इस परीक्षा के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

गेट परीक्षा से जुड़ी अहम तिथियों की जांच करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत 

एक हाईक्वालिटी की तस्वीर

उम्मीदवार के हस्ताक्षर

पीडीएफ मोड में श्रेणी (एससी / एसटी) प्रमाण पत्र

पीडीएफ मोड में पीडब्ल्यूडी प्रमाण पत्र

पीडीएफ मोड में डिस्लेक्सिया के प्रमाण पत्र की स्कैन की गई प्रति।

GATE 2023: How To Apply: गेट परीक्षा के लिए ऐसे करें अप्लाई

गेट परीक्षा के लिए आवेदन करते वक्त उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट-gate.iitk.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर "ऑनलाइन आवेदन करें" पर क्लिक करें। आवश्यक विवरण दर्ज करें। आवश्यक दस्तावेज, स्कैन की गई तस्वीर और स्कैन किए गए हस्ताक्षर अपलोड करें। गेट 2023 आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें। अब डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

फरवरी में होगी परीक्षा 

GATE 2023 का आयोजन 29 पेपर के लिए फरवरी में 4, 5, 11 और 12, 2023 को आयोजित किया जाएगा। GATE परीक्षा 2023 का पेपर कुल 100 अंकों का होता है। इसमें जनरल एप्टीट्यूड (GA) में 15 अंक होते हैं और बाकी पेपर 85 अंकों के होते हैं। वहीं परीक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.