Move to Jagran APP

GATE 2021: परीक्षा केंद्र में बदलाव के लिए इस तारीख से दोबारा खुलेगा रजिस्ट्रेशन पोर्टल, उम्मीदवार चेक करें डेट

GATE 2021 आईआईटी बॉम्बे ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी गेट 2021 परीक्षा के लिए 28 अक्टूबर से रजिस्ट्रेशन पोर्टल दोबारा खोल देगा। वे उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षा के लिए आवेदन किया है और अपना परीक्षा केंद्र बदलना चाहते हैं तो वे gate.iitb.ac.in पर जाकर फॉर्म में बदलाव कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 05:02 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 05:02 PM (IST)
GATE 2021: परीक्षा केंद्र में बदलाव के लिए इस तारीख से दोबारा खुलेगा रजिस्ट्रेशन पोर्टल, उम्मीदवार चेक करें डेट
GATE 2021: आईआईटी बॉम्बे (Indian Institute of Technology Bombay)

GATE 2021: आईआईटी बॉम्बे (Indian Institute of Technology Bombay) ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग यानी गेट 2021 परीक्षा (GATE 2021) के लिए 28 अक्टूबर से रजिस्ट्रेशन पोर्टल दोबारा खोल देगा। इसके तहत वे उम्मीदवार, जिन्होंने परीक्षा के लिए आवेदन किया है और अपना परीक्षा केंद्र बदलना चाहते हैं तो वे ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर https://gate.iitb.ac.in/ पर जाकर फॉर्म में बदलाव कर सकते हैं। बता दें कि GATE 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर है, लेकिन उम्मीदवार 500 रुपये की देरी से शुल्क का भुगतान करके 12 अक्टूबर तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

loksabha election banner

दरअसल फिलहाल में कोविड-19 महामारी की स्थिति के कारण कुछ उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों को लेकर परेशानी हो रही है। इसी वजह से स्टूडेंट्स को राहत दी जा रही है। छात्र-छात्राओं को राहत देने के लिए स्टूडेंट्स को अतिरिक्त फीस नहीं देनी होगी। छात्र-छात्राएं ध्यान दें कि उम्मीदवार 28 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ये बदलाव कर सकते हैं। इसके अलावा आईआईटी बॉम्बे का कहना है कि उम्मीदवार इस तारीख तक पेपर कैटेगिरी और च्वॉयस में भी बदलाव कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें 500 रुपये का अतिरिक्त शुल्क देना होगा।बता दें कि ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) एक नेशनल लेवल की परीक्षा है, जो भारतीय विज्ञान संस्थान (IISc) बैंगलोर और सात IIT संस्थान बॉम्बे, दिल्ली, गुवाहाटी, कानपुर, खड़गपुर, मद्रास और रुड़की द्वारा मिलकर संयुक्त रूप से आयोजित की जाती है। GATE परीक्षा को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के रूप में आयोजित किया जाता है।

GATE 2021 परीक्षा का आयोजन 5 फरवरी, 6, 7, 12, 13 और 14 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। वहीं इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 8 जनवरी, 2021 से उपलब्ध कराए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.