नई दिल्ली, जेएनएन। GAIL recruitment through GATE 2020 notification out: प्रतिष्ठित संस्थान गेल ( GAIL) में नौकरी की भर्तियों की घोषणा हो चुकी है। संस्थान में नौकरी से जुड़ी जानकारी साझा कर दी गई है। कई सवालों का जवाब देते हुए संस्थान ने बताया कि कार्यकारी ट्रेनी पद का सिलेक्शन ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट के आधार पर होगा।

गेल में साल 2019 जॉब भर्ती के लिए 3 फरवरी 2020 से ऑनलाइन प्रोसेस शुरू हो जाएगा। इसके लिए गेल की ऑफिशियल वेबसाइट gailonline.com से फार्म भरा जा सकता है। इनकी लिखित परीक्षा नेशनल लेवल पर ली जाएगी। फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 3 मार्च 2020 है। खास बात यह है कि इसके लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी।

गेल में जॉब के लिए भर्ती के लिए ग्रेजुएशन में कम से कम 65 प्रतिशत नंबर जरूरी हैं। वहीं एससी, एसटी और पीडब्‍ल्‍यूडी के वर्ग के लिए कम से कम 60 प्रतिशत नंबर होना जरूरी है। खास बात यह है कि वह सभी उम्मीदवार जिन्होंने फाइनल की परीक्षा दी ही, वही भी गेल में अप्लाई कर सकते हैं।

वह सभी छात्र जिनके पास बीटेक, एमटेक की डिग्री है, वह भी इस जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। GATE 2020 में कार्यकारी ट्रेनी पद के का पे स्केल 60,000 से 1,80,000 होगा।

यह भी पढ़ें: IBPS दे रहा है 12,000 पदों पर नौकरी का मौका, आवेदन के लिए बचे हैं सिर्फ दो दिन

यह भी पढ़ें: IIT में है नौकरी का मौका, दसवीं पास भी कर सकते हैं आवेदन; पढ़ें पूरी डिटेल

यह भी पढ़ें: तरक्की में बाधक बन रही रुकावटों को ऐसे करें दूर, जीत पक्की

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस