Move to Jagran APP

Final Year University Exams 2020: मध्य प्रदेश सरकार ने किया ऐलान, सितंबर में ओपन बुक मैथेड से होंगे फाइनल ईयर के एग्जाम

Final Year University Exams 2020 मध्य प्रदेश में यूजी और पीजी परीक्षाओं का शेड्यूल तय हो गया है। मध्य प्रदेश सरकार ने घोषणा की है कि सितंबर में परीक्षाएं आयोजित की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 12:18 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 12:24 PM (IST)
Final Year University Exams 2020: मध्य प्रदेश सरकार ने किया ऐलान, सितंबर में ओपन बुक मैथेड से होंगे फाइनल ईयर के एग्जाम
Final Year University Exams 2020: मध्य प्रदेश सरकार ने किया ऐलान, सितंबर में ओपन बुक मैथेड से होंगे फाइनल ईयर के एग्जाम

Final Year University Exams 2020: मध्य प्रदेश में यूजी और पीजी परीक्षाओं का शेड्यूल तय हो गया है। मध्य प्रदेश सरकार ने घोषणा की है कि सितंबर में परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(Chief minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि कोविड-19 (Covid-19 )संक्रमण की वजह से यह परीक्षाएं 'ओपन बुक' मोड के माध्यम से कराई जाएंगी। परीक्षार्थी इस बात का ध्यान रखें कि परीक्षा का आयोजन ग्रेजुएशन फाइनल ईयर और पोस्ट ग्रेजुएशन के चौथे सेमेस्टर के लिए एग्जाम आयोजित किए जाएंगे। छात्र-छात्राओं को यूजीसी के दिशा-निर्देशों के अनुसार अपने घरों में पेपर देना होगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट करके जानकारी दी है।

loksabha election banner

सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘मेरे बच्चों, तुम्हीं मध्यप्रदेश और देश का भविष्य हो। तुम्हारे स्वास्थ्य और उज्ज्वल भविष्य को देखते हुए मैंने तुम्हारी परीक्षाओं के लिए विशिष्ट व्यवस्थाएं की है। अब तुम अपने घर पर ही रहकर परीक्षा देकर डिग्री प्राप्त कर सकते हो। मेरा आशीर्वाद और शुभकामनाएं तुम्हारे साथ हैं।

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान इस वक्त् COVID19 से संक्रमित हैं और फिलहाल उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। सीएम ने यह फैसला अस्पताल में इलाज कराने के दौरान लिया है।

टेक्निकल कोर्सेज की परीक्षाएं इस तारीख से होंगी शुरू

मध्यप्रदेश में टेक्निकल कोर्सेज के फाइनल ईयर की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड पर 24 अगस्त से आयोजित होंगी। इस संबंध में तकनीकी-शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा है कि जो छात्र ऑनलाइन परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे उनके लिए बाद में विशेष परीक्षा 15 से 23 सितम्बर के मध्य आयोजित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.