Move to Jagran APP

ESIC MTS Result 2022: ईएसआइसी मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा में 22,529 उम्मीदवार सफल, देखें लिस्ट और मार्क्स

ESIC MTS Result 2022 कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआइसी) द्वारा मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण में इसी माह में 7 मई को आयोजित की गई प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों की घोषणा 24 मई 2022 को कर दी गई।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 07:54 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 08:48 AM (IST)
ESIC MTS Result 2022: ईएसआइसी मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा में 22,529 उम्मीदवार सफल, देखें लिस्ट और मार्क्स
ईएसआइसी एमटीएस रिजल्ट 2022 को उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, esic.nic.in पर देख सकते हैं।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। ESIC MTS Result 2022: ईएसआइसी एमटीएस प्रिलिम्स 2022 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण यानि फेज 1 में आयोजित प्रारिभिक परीक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी है। निगम द्वारा ईएसआइसी एमटीएस रिजल्ट 2022 की घोषणा मंगलवार, 24 मई को देर शाम की गई है और इसके साथ ही प्रारंभिक प्रारंभिक परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर सफल घोषित 22,529 उम्मीदवारों की सूची और उनके अंक जारी किए गए। ऐसे में जो उम्मीदवार ईएसआइसी द्वारा 7 मई 2022 को आयोजित एमटीएस प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना रोल नंबर निगम द्वारा आधिकारिक वेबसाइट, esic.nic.in पर जारी लिस्ट में देख सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी ईएसआइसी एमटीएस रिजल्ट 2022 देख सकते हैं।

loksabha election banner

ईएसआइसी एमटीएस रिजल्ट 2022 डायरेक्ट लिंक

ESIC MTS Result 2022: ईएसआइसी ने जारी किया कट-ऑफ

ईएसआइसी ने अनारक्षित उम्मीदवारों के साथ-साथ विभिन्न वर्गों – एससी, एसटी, ओबीसी / ईडब्ल्यूएस, दिव्यांग और एक्स-सर्विसमेन वर्गों के लिए कट-ऑफ भी जारी किया गया है। निगम के नोटिस के अनुसार, एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए कम से कम 35 फीसदी यानि 70 अंक, ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 40 फीसदी यानि 80 अंक, अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए 45 फीसदी – 90 अंक, दिव्यांग उम्मीदवारों हेतु 30 फीसदी – 60 अंक और एक्स-सर्विसमेन उम्मीदवारों के लिए कम से कम 35 फीसदी यानि 70 अंक कट-ऑफ जारी किया गया। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि कटेगरी के अनुसार निर्धारित न्यूनतम अंक (कट-ऑफ) अर्जित करने वाले उम्मीदवारों को ही योग्यता सूची के अनुसार अगले चरण यानि फेज 2 मुख्य परीक्षा के लिए उत्तीर्ण घोषित किया गया है।

7 जून को होगी फेज 2 मुख्य परीक्षा

इसके साथ ही, कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों के लिए अगले चरण यानि फेज 2 मुख्य परीक्षा का आयोजन 7 जून 2022 को आयोजित किए जाने की घोषणा की है। उम्मीदवारो को ध्यान देना चाहिए कि प्रारंभिक परीक्षा सिर्फ स्क्रीनिंग परीक्षा थी, जबकि मुख्य परीक्षा के अंकों को अंतिम चयन सूची बनाने में शामिल किया जाएगा।

इस लिंक से देखें नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.