नई दिल्ली, जेएनएन। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने सहायक पद भरने के लिए भर्ती को लेकर अधिसूचना जारी की है। विभाग की तरफ से ऑनलाइन अधिसूचना जारी की गई है। आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक ईपीएफओ 30 और 31 जूलाई, 2019 को ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करेगा। इस परीक्षा के द्वारा 280 रिक्त पदों को भरा जाएगा। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं वो आधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in पर जाकर आवोदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए विभाग की तरफ से आवेदन प्रक्रिया पहले ही शुरू की जा चुकी है और आज (25 जून) को आवेदन करने की अंतिम तिथि है।

ईपीएफओ ने सहायक पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 30 मई को शुरू कर दी थी और आज इसकी अंतिम तिथि है। तो उम्मीदवार बिना वक्त गवाए जल्द से जल्द इन पदों पर आवेदन करना शुरू कर दें। ईपीएफओ कॉल लेटर और एडमिट कार्ड 20 जुलाई, 2019 से ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद रहेंगे। EPFO भर्ती चरण की ​​प्रारंभिक परीक्षा 30 और 31 जुलाई को होगी, EPFO ​​मुख्य परीक्षा या परीक्षा चरण- 2, EPFO ​​परीक्षा चरण- 1 के परिणामों की घोषणा के बाद होगी।

EPFO Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन-

  • सबसे पहले EPFO की आधिकारिक वेबसाइट www.epfindia.gov.in पर विजिट करें।
  • अब "ईपीएफओ में सहायक 2019 की स्थिति के लिए भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन" पर क्लिक करें।
  • अब उम्मीदवार खुद को रजिस्टर करें।
  • अब अपना नाम, कॉन्टेक्ट डिटेल और ई-मेल आईडी दर्ज करें।
  • अपना आवेदन पूरा भरने के बाद IT SUBMIT पर क्लिक करें।
  • इसके बाद उम्मीदवार को आवेदन जमा करने के लिए एक पुष्टिकरण संदेश मिलेगा।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए, कि ईपीएफओ भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 25 जून, 2019 तक 20 से 27 के बीच होनी चाहिए। SC/ST/OBC, सरकारी कर्मचारियों और विकलांग उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट है।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस