Move to Jagran APP

EPFO Assistant Recruitment 2019: प्रीलिमनरी परीक्षा के लिए जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

EPFO Assistant Recruitment 2019 एंप्लॉइज प्रोविडेंट फंड ओर्गेनाइजेशन (EPFO) को अस्सिटेंट पदों पर भर्ती के लिए शनिवार को एडमिट कार्ड जारी करने जा रहा है।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 01:52 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 04:21 PM (IST)
EPFO Assistant Recruitment 2019: प्रीलिमनरी परीक्षा के लिए जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड
EPFO Assistant Recruitment 2019: प्रीलिमनरी परीक्षा के लिए जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली, जेएनएन। EPFO Assistant Recruitment 2019 एंप्लॉइज प्रोविडेंट फंड ओर्गेनाइजेशन (EPFO) को अस्सिटेंट पदों पर कई भर्तियां करने जा रहा है, इसकी प्रीलिमिनरी परीक्षा के लिए संगठन की तरफ से एडमिट कार्ड शनिवार यानि कि को जारी कर दिए जाएंगे। इसके बाद आवेदक अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट से डाउऩलोड कर सकेंगे। ईपीएफओ की ऑफिशियल वेबसाइट epfindia.gov.in है। कैंडिडेट्स यहां रजिस्ट्रेशन करके अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा संगठन एसएमएस और ईमेल के जरिए कॉल लेटर भी उपलब्ध करवाएंगे।

prime article banner

असिस्टेंट पदों पर भर्ती दो परीक्षाओं के द्वारा की जाएगी, पहली परीक्षा प्रीलिम्स की होगी जिसके लिए एडमिट कार्ड ईशू किए जा रहे हैं। संगठन इन पदों पर परीक्षा का आयोजन 30 जुलाई ऍर 31 जुला, 2019 को करने जा रहा है। परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए आवेदक को कॉल लेटर और फोटो आईडी साथ लाना आवश्यक होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि आईडी प्रूफ और कॉल लेटर पर नाम एक जैसा होना आवश्यक है। आईडी प्रूफ के तौर पर कैंडिडेट्स पैन कार्ड, पासपोर्ट, पर्मानेंट ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी बुक, बैंक पासबुक(फोटो के साथ) परीक्षा केंद्र जा सकते हैं। आईडी प्रूफ किसी गैडैटेड ऑफिसर द्वारा सत्यापित किया गया लेटरहेड होना भी आवश्यक है।

परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी और 30 प्रश्न इंग्लिश के, 35 प्रश्न रीजनिंग के और 35 ही प्रश्न न्यूमेरीकल एप्टीट्यूड के होंगे और प्रत्येक प्रश्न एक नंबर का होगा। हर सेक्शन के लिए 20 मिनट का समय दिया जाएगा। इस परीक्षा में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों को फाइनल मेरिट में शामिल नहीं किया जाएगा, लेकिन यह परीक्षा पास करना जरूरी है।

ईपीएफओ ने असिस्टेंट के 280पदों पर भर्तियां निकाली हैं, इस भर्ती में 113 सीटें UR, 28 सीटें EWS, 42 सीटें SC, 21 सीटें ST और 76 सीटें OBC के लिए आरक्षित हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवार सातवें वेतन आयोग के अंतर्गत आते हैं और उनका वेतन 44, 990 होगा। ऑर्गेनाइजेशन ने इस भर्ती के लिए आयो सीमा 20-27 साल रखी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.