Move to Jagran APP

DU SOL Result 2022: डीयू स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग की बीए, बीकॉम और अन्य परीक्षाओं के नतीजे घोषित

DU SOL Result 2022 दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग ने विभिन्न यूजी/पीजी कोर्सेस की ओबीई / एबीई / ईबीई / ऑफलाइन परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा कर दी है। परीक्षार्थी अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट sol.du.ac.in पर देख सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 03:05 PM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 03:41 PM (IST)
DU SOL Result 2022: डीयू स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग की बीए, बीकॉम और अन्य परीक्षाओं के नतीजे घोषित
डीयू एसओएल रिजल्ट 2022 देखने के लिए स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। DU SOL Result 2022: डीयू ओपन की परीक्षाओं सम्मिलित छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर। दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग ने विभिन्न अंडर-ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट कोर्सेस की ऑफलाइन और ओपन बुक एग्जाम (ओबीई) के नतीजों की घोषणा कर दी है। स्कूल ने इसके साथ ही इन परिणामों को देखने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, sol.du.ac.in पर एक्टिव कर दिया है। डीयू एसओएल द्वारा जिन कोर्सेस के परिणाम देखने के लिए लिंक को एक्टिव किया गया है, उनमें बीए, बीकॉम, एमए और एमकॉम शामिल हैं। इन कोर्सेस की परीक्षाओं में सम्मिलित छात्र-छात्राएं अपने रोल नंबर व जन्म-तारीख के माध्यम से परिणाम देख सकते हैं।

loksabha election banner

इस लिंक से देखें परिणाम

इन कोर्सेस के नतीजे घोषित

  • बीए/बीकॉम ओबीई सेमेस्टर 1 (मार्च-अप्रैल 202)
  • एमए/एमकॉम ऑफलाइन सेमेस्टर 4 (मई/जून 2022)
  • एमए/एमकॉम ओबीई सेमेस्टर 1 (मार्च/अप्रैल 2022)
  • बीए/बीकॉम सेमेस्टर 6 (मई/जून 2022)
  • बीए/बीकॉम ओबीई व ईबीई पार्ट 1, 2 और 3
  • बीए/बीकॉम एबीई सेमेस्टर 4/2
  • बीए/बीकॉम ओबीई सेमेस्टर 5 (नवंबर/दिसंबर 2021)
  • बीए/बीकॉम ओबीई सेमेस्टर 3 (नवंबर/दिसंबर 2021)

यह भी पढ़ें - SSC CGL Notification 2022: सीजीएल परीक्षा के लिए आवेदन शुरु, 20,000 पदों की बंपर भर्ती इन केंद्रीय विभागों में

DU SOL Result 2022: इन स्टेप में देखें डीयू ओपन परीक्षा परिणाम

इन कोर्सेस के स्टूडेंट्स को अपना परिणाम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए विभिन्न परिणामों के लिंक में से अपने सम्बन्धित कोर्स/सेमेस्टर की परीक्षा के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर व अन्य विवरण भरकर सबमिट करने होंगे। इसके बाद परीक्षार्थी अपने नतीजे और विषयवार अंकों की अंक-तालिका स्क्रीन पर देख सकेंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी स्टूडेंट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - SBI Recruitment: नवरात्रि से पहले भारतीय स्टेट बैंक ने निकाली 6681 PO और क्लर्क पदों की भर्ती ग्रेजुएट के लिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.