DU NCWEB Special Cut-Off 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी के नॉन कॉलेजिएट वूमेंस एजुकेशन बोर्ड (Non-Collegiate Women’s Education Board, NCWEB) की स्पेशल कटऑफ लिस्ट घोषित कर दी गई है। यह स्पेशल कट-ऑफ लिस्ट बीए और बीकॉम कोर्स के लिए जारी कर दी गई है। ऐसे में बीकॉम और बीए प्रोग्राम के लिए डीयू एनसीडब्ल्यूईबी कट-ऑफ स्पेशल लिस्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स du.ac.in पर लिस्ट देख सकते हैं।

शेड्यूल के अनुसार इस कटऑफ सूची के आधार पर बोर्ड छात्रों को कल से यानी कि शुक्रवार 26 नवंबर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की अनुमति देगा। वहीं इस संबंध में जारी आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि शैक्षणिक वर्ष 2021-2022 के लिए नॉन कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड (एनसीडब्ल्यूईबी) ने बीए (कार्यक्रम) और बीकॉम पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए स्पेशल कट ऑफ सूची वेबसाइट पर www.du.ac .in प्रदर्शित की जा रही है। वहीं इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन प्रवेश शुक्रवार, 26 नवंबर, 2021 से शुरू होगा।

बीकॉम पाठ्यक्रमों के लिए सामान्य श्रेणी के छात्रों, हंसराज कॉलेज (Hansraj College) और मिरांडा कॉलेज (Miranda College) ने एनसीडब्ल्यूईबी स्पेशल कट-ऑफ सूची के तहत प्रवेश बंद कर दिया है। इसके अलावा, इस सूची के अनुसार बीकॉम पाठ्यक्रमों के लिए दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज (Deen Dayal Upadhyaya College), मैत्रेयी कॉलेज (Maitreyi College) और एसजीजीएससी ऑफ कॉमर्स (SGGSC of Commerce) में 76 प्रतिशत हाईस्ट कट-ऑफ रहा है। वहीं इसके बाद भारती कॉलेज (Bharti College), जेडीएम कॉलेज (JDM College), लक्ष्मी बाई कॉलेज (Lakshmi Bai College) , माता सुंदरी कॉलेज (Mata Sundri College) , राजधानी कॉलेज (Rajdhani College) और विवेकानंद कॉलेज में 74 प्रतिशत दर्ज किया गया है। DU NCWEB की स्पेशल कटऑफ लिस्ट जारी होने के पहले तीन लिस्ट जारी हो चुकी हैं। इनमें मिरांडा हाउस और हंसराज कॉलेज ने अनारक्षित श्रेणी में B.A और B.Com प्रोगाम के लिए प्रवेश प्रक्रिया को बंद कर दिया था। इन कॉलेजों की सभी सीटें फुल हो चुकी हैं।

Edited By: Nandini Dubey