DSSSB admit card 2021: दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Delhi Subordinate Service Selection Board, DSSSB) ने 16 और 17 अक्टूबर को आयोजित होने वाली विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के  लिए एडमिट कार्ड (DSSSB Admit Card 2021) जारी कर दिए हैं। डीएसएसएसबी ने हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जारी किया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे डीएसएसएसबी की ऑफिशियल पोर्टल पर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए आवेदन आईडी और जन्म तिथि का उपयोग करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके हॉल टिकट को डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें डाउनलोड 

DSSSB admit card: 16 और 17 भर्ती परीक्षाओं के एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

उम्मीदवारों को हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, '16 और 17 अक्टूबर 2021 को ऑनलाइन सीबीटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें'। इसके बाद स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा। इसके बाद आपको लॉगइन क्रेंडिशयल्स एंटर करना होगा। इसके बाद प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब अभ्यर्थी डीएसएसएसबी प्रवेश पत्र डाउनलोड करें।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे हॉल टिकट को डाउनलोड करने के बाद, उसमें मौजूद परीक्षा स्थान, समय सहित अन्य दिशा-निर्देशों को अच्छी तरह से चेक करें। इसके अनुरुप ही परीक्षा में शामिल होना होगा। डीएसएसएसबी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इंस्पेक्टिंग ऑफिसर सहित अन्य पद के लिए परीक्षा 16 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। वहीं 17 अक्टूबर, 2021 को स्पेशल एजुकेशन प्राइमरी, ड्राफ्ट्समैन और लीगल असिस्टेंट परीक्षा 17 अक्टूबर को होगी। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Edited By: Nandini Dubey