Move to Jagran APP

डीएसएसएसबी एग्जाम कैलेंडर जारी, जूनियर इंजीनियर सिविल परीक्षा 1 जनवरी से होगी शुरू

जारी टाइमटेबल के अनुसारजूनियर इंजीनियर सिविल के पद पर पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की परीक्षा1 से 31 मार्च2022 तक आयोजित की जाएगी। वहीं जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकलएसओ इलेक्ट्रिकल के पोस्ट पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की परीक्षाओं का आयोजन भी 1 से 31 मार्च 2022 के बीच ही होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 01 Jan 2022 02:25 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 02:27 PM (IST)
डीएसएसएसबी एग्जाम कैलेंडर जारी, जूनियर इंजीनियर सिविल परीक्षा 1 जनवरी से होगी शुरू
दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board, DSSSB)

 नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board, DSSSB) ने विभिन्न भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके अनुसार, बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर जेई, असिस्टेंट इंजीनियर, पीजीटी एंड लेक्चरर, टीजीटी, असिस्टेंट टीचर, लीगल असिस्टेंट, सेक्शन ऑफिसर और लैब टेक्नीशियन सहित अन्य पदों के लिए भर्ती परीक्षाओं की तिथि की घोषणा की गई है।

prime article banner

जारी टाइमटेबल के अनुसार, जूनियर इंजीनियर सिविल के पद पर पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की परीक्षा 1 जनवरी से 31 मार्च, 2022 तक आयोजित की जाएगी। वहीं जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल, एसओ इलेक्ट्रिकल के पोस्ट पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की परीक्षाओं का आयोजन भी 1 जनवरी से 31 मार्च 2022 के बीच ही आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा, एई सिविल, इलेक्ट्रिकल, लीगल असिस्टेंट, असिस्टेंट लॉ ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की परीक्षा भी इन्हीं तारीखों में होगी। इसके साथ ही पीजीटी एंड लेक्चरर के पद के लिए परीक्षा अप्रैल के महीने में शुरुआती सप्ताह में 1 से 4 अप्रैल के बीच आयोजित की जाएगी।

DSSSB Exam Calendar 2022: डीएसएसएसबी परीक्षा कैलेंडर 2022 चेक करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - dsssb.delhi.gov.in पर जाएं। इसके बाद, उस लिंक पर क्लिक करें, जिस पर लिखा है - application/pdf Tentative Calendar for DSSSB Exams during year 2022 Combined Exams , Size : 894.74 KB’ / पीडीएफ टेंटेटिव कैलेंडर, होम पेज पर उपलब्ध साइज: 894.74 केबी। इसके बाद एक नई विंडो खुलेगी जहां आपको डीएसएसएसबी परीक्षा कैलेंडर 2022 की पीडीएफ मिलेगी। अब DSSSB परीक्षा कैलेंडर 2022 डाउनलोड करें और इसको भविष्य के संदर्भ के लिए इसे सहेज कर रख लें।

उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि, जिन उम्मीदवारों को इन विभिन्न प्रमुख परीक्षाओं में शामिल होना है, उन्हें ध्यान देना चाहिए कि यह घोषित की गई तिथियां अस्थायी हैं और भविष्य में दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) के कुछ अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण बदल भी सकता है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से जुड़ी सटीक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.