DSSSB 2021: दिल्ली सबआर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board) ने नर्सिंग ऑफिसर (Nursing Officer), एलडीसी (LDC) और असिस्टेंट (Assistant) सहित अन्य पदों के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए फाइनल आंसर- की जारी कर दी है। ऐसे में इन पदों के लिए आयोजित हुए परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी फाइनल आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर जरूरी डिटेल्स एंटर करके चेक कर सकते हैं। इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी उम्मीदवार आंसर-की कर सकते हैं चेक 

DSSSB 2021: इन आसान स्टेप को फाॅलो करके भी आंसर-की ऐसे कर पाएंगे चेक 

दिल्ली सबआर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की ओर से विभिन्न पदों के लिए जारी हुई आंसर-की चेक करने के लिए सबसे पहले डीएसएसएसबी की dsssb.delhi.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर मौजूद विभिन्न पोस्ट कोड (जैसे 23/02/21 से 26/02/21) के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए आंसर-की पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवारों को उस पोस्ट कोड पर क्लिक करना होगा, जो उन्होंने देखना है। यह एक नए वेब पेज पर रीडायरेक्ट करेगा। इसके बाद यहां लॉगिन करने के लिए अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि एंटर करें। इसके बाद SSSB 2021 फाइनल आंसर-की जांच करें और डाउनलोड करें। उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आंसर-की का एक प्रिंट कॉपी भी रख सकते हैं।

 उम्मीदवार 23 फरवरी, 2021 से 26 फरवरी, 2021 के बीच ही केवल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि यह DSSSB 2021 फाइनल आंसर-की जारी की है। इसलिए इसमें अब कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

बता दें कि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने विभिन्न पदों के लिए परीक्षा 23 मार्च, 2019 से शुरू की थी। वहीं यह परीक्षा 1 नवंबर, 2019 को जूनियर ऑडिटर पद के साथ परीक्षा संपन्न हुई थी। इसके बाद अब इन पदों के लिए पहले प्रोविजनल और अब फाइनल परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप