Move to Jagran APP

खुशखबरी: 10वीं पास के लिए DRDO में निकली भर्तियां, भरे जा रहे हैं 1800 से ज्यादा पद

DRDO Recruitment 2019 इस भर्ती के जरिए डीआरडीओ कुल 1817 पद भरने जा रहा है जिसके लिए आवदेन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में शुरू हो चुकी है।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 10:39 AM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 11:10 AM (IST)
खुशखबरी: 10वीं पास के लिए DRDO में निकली भर्तियां, भरे जा रहे हैं 1800 से ज्यादा पद
खुशखबरी: 10वीं पास के लिए DRDO में निकली भर्तियां, भरे जा रहे हैं 1800 से ज्यादा पद

 नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। DRDO Recruitment 2019: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (Defense Research and development Organistation- DRDO) मे 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती के जरिए डीआरडीओ कुल 1817 पद भरने जा रहा है, जिसके लिए आवदेन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में शुरू हो चुकी है। ये भर्तियां मल्टी टास्किंग स्टाफ (Multi Tasking Staff) के पदों पर होने जा रही है, तो इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द इसके लिए आवेदन कर दें।

loksabha election banner

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)-

उम्मीदवारों का आवेदन करने के लिए एक महीने का समय दिया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया 23 दिसंबर, 2019 से शुरू होकर 23 जनवरी, 2020 को समाप्त हो जाएगी।

  • ऑनलाइन आवेदन करने की प्रथम तिथि: 23 दिसंबर, 2019
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 23 जनवरी, 2020 (शाम 05 बजे तक)

इन पदों पर हो रही हैं भर्तियां (Vacancy Details)-

मल्टी टास्किंग स्टाफ (Multi Tasking Staff): 1817 पद

आयु सीमा (Age Limit)-

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल तय की गई है। जबकि उम्मीदवार की अधिकतम आयु 25 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)-

जो भी उम्मीदवार मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उनका 10वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा उम्मीदवार का आईटीआई पास, होना जरूरी है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन (How to Apply)-

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो आवेदन करने से पहले भर्ती का नोटिफिकेशन अच्छे से पढ़ लें। नोटिफिकेशन में मौजूद सभी दिशा-निर्देशों को अच्छे से पढ़ने के बाद ही उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया शुरू करें। जानकारी के लिए बता दें कि अप्लाई करते समय किसी तरह की गलती हुई तो आपका आवेदन निरस्त कर दिया जाएगा। इस तरह की किसी भी बात से बचने के लिए उम्मीदवार दिशा-निर्देशों को ध्यान से एक बार जरूर पढ़ लें।

ऐसे होगा चयन (Selection Procedure)-

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट टियर-1 (स्क्रीनिंग) और टियर-2 (अंतिम चरण) के आधार पर किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.