नई दिल्ली, जेएनएन। DMRC Recruitment Last Date Extend: दिल्ली मेट्रो रेल कॉपरेशन (DMRC) में पिछले दिनो बंपर भर्तियां निकाली गई थी। दिल्ली मेट्रो में कम से कम 1, 493 पदों पर आवेदन के लिए आज यानी 13 जनवरी 2020 आखिरी तारीख तय की गई थी, लेकिन उम्मीदवारों को लिए खुशखबरी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार को थोड़ा और समय मिल गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, अब इन पदों पर आवेदन करने  की तारीख बढ़ा दी गई है। 20 जनवरी 2020 तक उम्मीदवारों के पास समय है। यानी 20 तारीख तक अब उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

ऑनलाइन भरे जा रहे हैं फार्म

इन पदों की भर्तियां ऑनलाइन चल रही है। इसमें अधिकतर पदों पर इंजीनियरिंग किए हुए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। सभी पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है। कई पदों के लिए आयु सीमा 18 से 28 वर्ष रखी गई है। वहीं कई पदों पर 18 से 30 वर्ष की रखी गई है।

ऐसे करें आवदेन

  • सबसे पहले योग्य और उम्मीदवार योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.delhimetrorail.com/career.aspx पर जाएं।
  • इसके बाद वेबसाइट  Advertisement - DMRC/HR/Rectt./I/2019 के सेक्शन पर जाएं।
  • इस प्रक्रिया के बाद न्यू रजिस्ट्रेशन करें। इस दौरान आपको अपना मोबाइल नंबर, ईमेल आइडी और अन्य जानकारी जमा करनी होगी।
  • इसके बाद आपको लॉग इन आइडी जनरेट करनी होगी।
  • पूरा फार्म भरने के बाद आप अपना फार्म जमा कर दें।
  • सभी प्रकिया पूरी होने के बाद एप्लीकेशन का प्रिंट निकाले लें।

ऐसे होगा चयन (Selection Process) 

दिल्ली मेट्रो में सभी पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा और ग्रुप डिस्कशन/इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट डीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी। इससे पहले भी दिल्ली मेट्रो में काफी संख्या में वैकेंसी निकाली जा चुकी है। समय-समय पर दिल्ली मेट्रो में नौकरियां निकलती रहती है। ऐसे में दिल्ली मेट्रो में जॉब करने का सपने देखने के वाले लोगों के लिए एक और मौका है।

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस