नई दिल्ली, जासं। परिश्रम करने से सफलता जरूर मिलती है। यह साबित कर दिखाया शहर के दिवांश जैन नवल ने। दिवांश ने 99.96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कैट (कॉमन एडमिशन टेस्ट ) में हरियाणा में टॉप किया है। इस होनहार युवा ने अपनी कामयाबी का श्रेय माता-पिता को दिया। दिवांश दिल्ली के नेताजी सुभाष चंद्र इस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग कर रहे हैं।

अभी इंजीनियरिंग के चौथा वर्ष में हैं। उन्होंने कैट की परीक्षा के लिए कोई कोचिंग नही ली बल्कि सेल्फ स्टडी की है। दिवांश ने बताया कि उन्होंने टाइम टेबल बनाया और उसी के हिसाब से तैयारी की। रोजाना की तैयारी ने उन्हें पहली बारी में ही सफलता दिला दी।

24 नवंबर 2019 को हुई थी परीक्षा

कॉमन एडमिशन टेस्ट 2019 (CAT Result 2019) का शनिवार को जारी किया गया था। IIM कोझिकोड ने यह परिणाम जारी थे। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट ने जनवरी 2020 के अगले हफ्ते तक इस परीक्षा के परिणाम घोषित करने के संकेत दिए थे। ऐसे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे वह कैट की ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in. पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इस परीक्षा में कम 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए थे। देशभर में इस परीक्षा का आयोजन 24 नवंबर 2019 को हुआ था।

 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस