Move to Jagran APP

DU Admissions 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने विदेशी छात्रों के लिए प्रवेश प्रक्रिया की शुरू, चेक करें पूरी डिटेल

DU Admissions 2021 दिल्ली विश्वविद्यालयडीयू ने विदेशी छात्र -छात्राओं के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए विभिन्न यूजी और पीजी प्रोगाम में प्रवेश के लिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवार अब दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 01:06 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 01:11 PM (IST)
DU Admissions 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने विदेशी छात्रों के लिए प्रवेश प्रक्रिया की शुरू, चेक करें पूरी डिटेल
DU Admissions 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय, डीयू (Delhi University DU)

DU Admissions 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय, डीयू (Delhi University DU) ने विदेशी छात्र -छात्राओं के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए विभिन्न यूजी और पीजी प्रोगाम में प्रवेश के लिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवार अब दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी विदेशी छात्रों के प्रवेश के लिए अपनी 5% सीटें आरक्षित रखता है। बता दें कि इस साल कोविड -19 महामारी के कारण प्रवेश में थोड़ा देरी हुई है।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डीयू के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता का कहना है कि "दिल्ली विश्वविद्यालय उन, विदेशी छात्र- छात्राओं के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहे हैं, जो यूजी और पीजी प्रोगाम में हिस्सा लेना चाहते हैं। विदेशी छात्र इस बात का ध्यान रखें कि सभी पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने की तिथियां अलग-अलग हैं। इसके अनुसार अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम की समय सीमा 31 मई है, जबकि पोस्टग्रेजुएट्स प्रोग्राम के लिए समय सीमा 29 जून है। इसके अलावा एमफिल और पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र 30 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा एमबीए और पीएचडी प्रोगाम में दाखिले के इच्छुक छात्र अपना आवेदन 30 अप्रैल तक जमा कर सकते हैं। इसके अलावा डिप्लोमा पाठ्यक्रम आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 22 अगस्त है। ऐसे में छात्र-छात्राओं को सलाह दी जाती है कि प्रवेश प्रक्रिया से जुड़ी ताजा अपडेट के लिए du.ac.in पर विजिट करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.