Move to Jagran APP

Delhi School Reopen: दिल्ली सरकार के स्कूल खोलने के फैसले पर अब प्रिंसिपल ने दिए ये रिएक्शन,देखें डिटेल्स

Delhi School Reopen दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष आरसी जैन (chairman of Delhi State Public Schools Management AssociationRC Jain)ने सरकार के स्कूलों के 1 नवंबर से खुलने के इस फैसले का का स्वागत कियाहालांकि उन्होंने मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा कि यह एक विलंबित निर्णय है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 12:21 PM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 12:25 PM (IST)
Delhi School Reopen: दिल्ली सरकार के स्कूल खोलने के फैसले पर अब प्रिंसिपल ने दिए ये रिएक्शन,देखें डिटेल्स
दिल्ली सरकार ने हाल ही में घोषणा की है कि 1 नवंबर सेसभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिए जाएंगे

Delhi School Reopen: दिल्ली सरकार ने हाल ही में घोषणा की है कि 1 नवंबर से सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिए जाएंगे। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बीते दिन कहा था कि राजधानी में कोविड-19 संक्रमण केसेज कम होने के चलते DDMA की सहमति मिलने के बाद अगले महीने में 1 नवंबर से सभी कक्षाओं के लिए शैक्षणिक संस्थानाओं को खोल दिया जाएगा। हालांकि 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए पहले कैंपस को खोला जा चुका है लेकिन अब नर्सरी से आठवीं तक की कक्षाओं को भी पैरेंट्स की अनुमति पर स्कूल आने की अनुमति दे दी गई है। इस दौरान 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल संचालित किए जाएंगे।

loksabha election banner

वहीं दिल्ली सरकार के इस फैसले पर स्कूलों के प्रिंसिपल की प्रतिक्रिया सामने आई है। इसके मुताबिक, MRG स्कूल, रोहिणी की प्रिंसिपल अंशु मित्तल ने मीडिया रिपोर्ट में इस फैसले को सही बताया है। उन्होंने कहा कि बिल्कुल सही समय पर यह निर्णय आया है, क्योंकि सभी कक्षाओं के लिए परीक्षाएं नजदीक हैं। इसके अलावा, काफी हद तक, शिक्षण कर्मियों को अब केवल पहली खुराक तो वहीं कुछ को छोड़कर पूरी तरह से टीकाकरण किया जा चुका है। इसके साथ ही केवल 50 प्रतिशत के साथ ही कक्षाएं संचालित होनी हैं तो फिर मैनेजमेंट में कोई प्राॅब्लम नहीं होगी।

दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष आरसी जैन (chairman of Delhi State Public Schools' Management Association, R C Jain)ने सरकार के स्कूलों के 1 नवंबर से खुलने के इस फैसले का का स्वागत किया, हालांकि उन्होंने मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा कि यह एक "विलंबित निर्णय" है। बता दें कि दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन स्कूलों को फिर से खोलने के लिए मुख्यमंत्री और एलजी से पहले ही अपली कर रहा था। वहीं गैर सहायता प्राप्त निजी स्कूलों की एक्शन कमेटी के महासचिव भरत अरोड़ा ने कहा कि इस अधिसूचना के बारे में सुनकर स्कूल से जुड़े स्टॉफ से लेकर हर कोई खुश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.