Move to Jagran APP

University Exams 2020: दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला, यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं रद्द

University Exams 2020 देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 01:48 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 02:31 PM (IST)
University Exams 2020: दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला, यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं रद्द
University Exams 2020: दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला, यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं रद्द

prime article banner

University Exams 2020: देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोविड-19 के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत सरकार ने दिल्ली सरकार के तहत आने वाली

सभी यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है। इनमें फाइनल ईयर की परीक्षाएं भी शामिल हैं।

वहीं छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालयों द्वारा तय किए गए मूल्यांकन मापदंडों के आधार पर डिग्री प्रदान की जाएगी। इस बात की जानकारी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने हाल ही में दी है। एएनआई के ट्वीट के अनुसार, ‘दिल्ली सरकार ने # COVID19 के मद्देनजर राज्य में सेमेस्टर एग्जाम सहित सभी फाईनल ईयर की परीक्षाओ को रद्द कर दिया गया है। विश्वविद्यालयों द्वारा तय किए गए मूल्यांकन मापदंडों के आधार पर डिग्री प्रदान की जाएगी।

इस संबंध में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी एक ट्वीट किया है।

In light of the major disruptions caused by the Coronavirus pandemic, Delhi govt has decided to cancel all Delhi state university exams including final exams https://t.co/g4SFLqaBQK

— Manish Sisodia (@msisodia) July 11, 2020

हालांकि अब केंद्रीय विश्वविद्यालय जैसे जेएनयू में परीक्षाएं होंगी या नहीं इस पर अभी कोई अपडेट नहीं आई है। वहीं इस बारे में मीडिया रिपोर्ट में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि

हमने केंद्र सरकार से मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखने के लिए कहा है। हालांकि, यह उन पर निर्भर करता है कि जेएनयू और अन्य केंद्रीय विश्वविद्यालयों में परीक्षा रद्द की जाएंगी या नहीं।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर लगातर जारी है। राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले 1 लाख 10 हजार के करीब पहुंच गए हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि एक्टिव केसों की संख्या 25 हजार से घटकर अब करीब 21 हजार हो गई है। दिल्ली में कुल मामले बढ़कर 1,09,140 हो गए हैं और अब तक 3300 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन लगातर बढ़ रहे मामलों की वजह से दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.