Move to Jagran APP

CUCET Result 2020: सेंट्रल यूनिवर्सिटी इस दिन जारी करेगी CUCET रिजल्ट, cucetexam.in पर कर पाएंगे चेक

CUCET Result 2020सेंट्रल यूनिवर्सिटी राजस्थान (Central University of Rajasthan) की ओर से सेंट्रल यूनिवर्सिटीज कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (Central Universities Common Entrance Test T) रिजल्ट क इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर है। जानकारी के अनुसार इस परीक्षा का परिणाम कल यानी कि 17 अक्टूबर को जारी किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 01:28 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 01:56 PM (IST)
CUCET Result 2020: सेंट्रल यूनिवर्सिटी इस दिन जारी करेगी CUCET रिजल्ट, cucetexam.in पर कर पाएंगे चेक
CUCET Result 2020: सेंट्रल यूनिवर्सिटी, राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटीज कॉमन एंट्रेंस टेस्ट

CUCET Result 2020: सेंट्रल यूनिवर्सिटी, राजस्थान (Central University of Rajasthan) की ओर से सेंट्रल यूनिवर्सिटीज कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (Central Universities Common Entrance Test, CUCET) रिजल्ट क इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर है। ताजा जानकारी के अनुसार इस परीक्षा का परिणाम कल यानी कि 17 अक्टूबर 2020 को जारी किया जाएगा। ऐसे में रिजल्ट की राह देख रहे छात्र-छात्राओं के लिए जरूरी है कि वह ऑफिशियल पोर्टल cucetexam.in पर चेक कर सकते हैं। परीक्षार्थी CUCET परीक्षा में अपने स्कोर की जांच करने के साथ- साथ परीक्षार्थी अपने CUCET स्कोरकार्ड को भी डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि यह CUCET का परिणाम उन उम्मीदवारों के लिए घोषित किया जाएगा जिन्होंने 18 से 20 सितंबर तक परीक्षा दी थी। इसके अलावा राजस्थान के केंद्रीय विश्वविद्यालय परिणाम के बाद CUCET परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर CUCET 2020 मेरिट सूची जारी करेगा।

loksabha election banner

स्टूडेंट्स ध्यान दें कि मेरिट सूची जारी होने के बाद काउंसिलिंग में भाग लेना होगा। यूनिवर्सिटी की तरफ से CUCET काउंसलिंग के शेड्यूल को ऑफिशियल पोर्टल पर अपडेट कर सकते हैं। वहीं रिजल्ट से कुछ दिनों पहले ही यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं के लिए आंसर-की जारी की गई थी। इसके पहले CUCET परीक्षा की प्रोविजिनल आंसर-की बात करें तो यह 21 सितंबर को जारी की गई थी। इसके अलावा उन्हें 24 सितंबर तक आपत्ति मांगी गई है। वहीं फिर फाइनल आंसर- की जारी कर दी गई है। इसके बाद अब कल यानी कि रिजल्ट जारी किया जाएगा।

बता दें कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CUCET) एक नेशनल लेवल लेवल की प्रवेश परीक्षा है। यह परीक्षा 15 केंद्रीय विश्वविद्यालयों, 4 राज्य विश्वविद्यालयों में अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट, एमफिल और पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए हर साल आयोजित की जाती है। यह परीक्षा 12वीं, ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट डिग्री होल्डर के लिए आयोजित की जाती है। इस परीक्षा के माध्यम से यूजी, इंट्रीगेटेड प्रोगाम, पोस्टग्रेजुएट और रिसर्च सहित अन्य 10 यूनिवर्सिटी के कोर्सेज में दाखिला दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.