कानपुर, जेएनएन। CSJMU Result 2019 आखिरकार छात्रों का इंतजार खत्‍म हुआ। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्‍वविद्यालय, कानपुर ने आधिकारिक अपडेट के अनुसार CSJM के 2019 का बीए और बीएससी का रिजल्‍ट की घोषणा कर दिया गया है। बीएससी प्रथम व तृतीय वर्ष के छात्रों और बीए प्रथम व तृतीय वर्ष के छात्रों का रिजल्‍ट इस सप्ताह में पहले ही घोषित कर दिए गए हैं।

CSJMU के बीए व बीएससी प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष के रिजल्‍ट के लिए यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट kanpuruniversity.org पर ऑनलाइन चेक किया जा सकता है। आधिकारिक अपडेट के अनुसार, सीएसजेएम कानपुर विश्‍वविद्यालय के 2019 के रेगुलर और प्राइवेट दोनों के छात्रों के रिजल्‍ट को घोषित किया गया है। 2019 में इन पाठ्यक्रमों की परीक्षा में शामिल हुए छात्र अब रिजल्‍ट के लिए सीएसजेएम कानपुर विश्‍वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। इसमें उनकी कठिन मेहनत का परिणाम देखने को मिल सकता है।

कैसे ऑनलाइन चेक कर सकते हैं CSJM Kanpur University Result

छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह सुनिश्चित किया गया है कि छात्रों को रि‍जल्‍ट आसानी से उपलब्ध हो। कानपुर विश्‍वविद्यालय ने आसानी से सुलभ करते हुए बीए और बीएससी पाठ्यक्रमों के अंतिम रिजल्‍ट परिणाम ऑनलाइन प्रकाशित किए हैं। जो छात्र ऑनलाइन अपने परिणाम की जांच करने के तरीके से अनिश्चित हैं, वे नीचे दिए गए सरल स्‍टेप्‍स का पालन कर सकते हैं।

स्‍टेप 1-यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और डायरेक्‍ट लिंक पर क्लिक करें।

स्‍टेप 2-होम पेज पर दिखाई दे रहे ‘Results’ टैब पर क्लिक करें।

स्‍टेप 3-‘University Regular/Private Examination Result 2018-19’ के विकल्प को खोजें और क्लिक करें

स्‍टेप 4- कोर्स का विकल्‍प चुनें।

स्‍टेप 5-ऐसा कोर्स चुनें, जिसके लिए आप रिजल्‍ट की जांच करना चाहते हैं।

स्‍टेप 6- अपने रोल नंबर को भरें।

स्‍टेप 7-जानकारी को क्रॉस-चेक करें और ‘Go’ विकल्प पर क्लिक करें।

स्‍टेप 8-CSJM University का 2019 का रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा।

स्‍टेप 9- प्रिंटआउट लें या पीडीएफ की साफ्ट कापी को डाउनलोड करें।

विश्‍वविद्यालय के बीए और बीएससी पाठ्यक्रम के रिजल्‍ट की जांच करने के अलावा पेज में 2019 के लिए कॉलेजों के नियमित परीक्षा के लंबित परिणाम ‘College Wise detail of Pending Results for Regular Exam 2019’ का विकल्‍प को भी चेक किया जा सकता है। जो छात्र नियमित टैब में अपने रिजल्‍ट नहीं खोज पा रहे हैं, वे यहां भी देख सकते हैं।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Arun Kumar Singh