नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (Central Selection Board of Constable) ने सीएसबीसी बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2021 (CSBC Bihar Police Constable Admit Card 2021) जारी कर दिया है। बोर्ड ने यह हॉल टिकट फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (Physical Efficiency Test.)के लिए रिलीज किया है। ऐसे में लिखित परीक्षा में सफलता पाने वाले उम्मीदवार सीएसबीसी की आधिकारिक साइट csbc.bih.nic.in के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा, चाहें तो नीचे बताए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

CSBC Bihar Police Constable Admit Card 2021: हॉल टिकट ऐसे करें डाउनलोड

पीईटी हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले सीएसबीसी की आधिकारिक साइट csbc.bih.nic.in पर जाएं।इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध पीईटी लिंक के लिए सीएसबीसी बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2021 पर क्लिक करें। अब आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। एडमिट कार्ड की जांच करें और इसे डाउनलोड करें। अब आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की ओर से लिखित परीक्षा 21 मार्च, 2021 को आयोजित की गई थी। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को पीईटी परीक्षा में बैटने का मौका दिया जा रहा है। यह परीक्षा 28 जनवरी, 2022 को पूरे राज्य में आयोजित की जाएगी।

जो उम्मीदवार किसी समस्या के कारण आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाएंगे, वे 24 जनवरी से 25 जनवरी, 2022 तक अपने डुप्लीकेट एडमिट कार्ड डाक के लिए सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बोर्ड तक सकते हैं। CSBC इस भर्ती अभियान के तहत, कुल 8415 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बिहार पुलिस कांस्टेबल पदों पर उम्मीदवारों का चयन अंतिम मेरिट सूची लिखित परीक्षा और पीईटी/पीएसटी के प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाएगी। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Edited By: Nandini Dubey